Pandit Pradeep Mishra Live Shiv Mahapuran Katha In Dhamtari Chhattisgarh

Pandit Pradeep Mishra Live Katha in Dhamtari : धमतरी में आज से शुरू पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा.. भक्त करेंगे शिव महापुराण का श्रवण, यहां देख सकते हैं लाइव

Pandit Pradeep Mishra Live Katha in Dhamtari : कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की आज से छत्तीसगढ़ के धमतरी में शिव महापुराण कथा शुरू होने वाली है।

Edited By :   Modified Date:  September 20, 2024 / 08:44 AM IST, Published Date : September 20, 2024/8:42 am IST

धमतरी। Pandit Pradeep Mishra Live Katha in Dhamtari : अंतरराष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की आज से छत्तीसगढ़ के धमतरी में शिव महापुराण कथा शुरू होने वाली है। ये कथा काटाकुर्रीडीह कुकरेल में आयोजित होगी। गुरुवार को कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा रायपुर एयरपोर्ट पहुंचे। जहां से आयोजन समिति के सदस्यों संग उनका काफिला बाइपास होते हुए धमतरी रुद्रेश्वर महादेव मंदिर पहुंचा। पंडित प्रदीप मिश्रा ने रुद्रेश्वर महादेव के दर्शन कर पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्हें देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। बता दें कि महा ​शिवपुराण की कथा दोपहर 2 बजे से 24 सितंबर तक चलेगी।

read more : Dalit Yuvak Ke Sath Kand : रिटायर्ड इनकम टैक्स अधिकारी की करतूत.. दलित दिव्यांग युवक को किया अर्धनग्न, फिर ऐसा काम करते हुए नहीं आई शर्म, देखें वीडियो 

धमतरी पुलिस ने की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

Pandit Pradeep Mishra Live Katha in Dhamtari : कथा वाचक पंड़ित प्रदीप मिश्रा के शिव महापुराण कथा वाचन कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए धमतरी पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। शिव महापुराण कथन वाचन के दौरान ग्राम कुकरेल से ग्राम सिरौदखुर्द, ग्राम बनबगौद, ग्राम बांसपारा से पैदल पहुंचेंगे। इसलिए पंडित प्रदीप मिश्रा के आगमन को लेकर पुलिस ने कड़ी व्यवस्था की है। करीब 350 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक नगरी धमतरी मार्ग बंद रहेगा।

कौन हैं प्रदीप मिश्रा?

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का जन्म मध्य प्रदेश के सीहोर में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। इनका उप नाम रघु नाम है। वहीं इनके पिता का नाम रामेश्वर दयाल मिश्रा है। पंडित प्रदीप मिश्रा ने ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई की है। वे स्कूल में पढ़ाने के साथ साथ पंडिताई भी करना शुरू कर दिए। वे बचपन से ही शिवपुराण का प्रवचन ज्यादा करते हैं। वे कथा के दौरान भक्तों को समस्याओं से निजात पाने का उपाय भी बताते हैं। इसी कारण पंडित प्रदीप मिश्रा की प्रसिद्धि धीरे-धीरे बढ़ने लगी और आज इनके करोड़ों की संख्या में शिष्य हैं।

‘सीहोर वाले बाबा’ पंडित प्रदीप मिश्रा

पंडित प्रदीप मिश्रा को ‘सीहोर वाले बाबा’ के नाम से भी जाना जाता हैं जिनकी कथा नियमित रूप से धार्मिक चैनल पर दिखाई जाती है। पंडित प्रदीप मिश्रा की सबसे बड़ी रोचक बात यह है कि यह अपने प्रवचन में शिवपुराण की कथा सबसे ज्यादा करते हैं और उसके उपाय भी बताते हैं जिसके चलते वे प्रसिद्ध हुए। पंडित मिश्रा के यूट्यूब और फेसबुक पर लाखों फॉलोअर हैं। वे अपनी ज्यादातर कमाई का हिस्सा दान में दे देते हैं जिससे दीन-दुखों का भला हो जाता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers