Pakhanjur Naxal Encounter Update|

Pakhanjur Naxal Encounter Update: पखांजूर नक्सली मुठभेड़ में बड़ा अपडेट, 38 लाख के 5 नक्सली हुए थे ढेर, इन बड़ी वारदातों में थे शामिल

Pakhanjur Naxal Encounter Update: पखांजूर नक्सली मुठभेड़ में बड़ा अपडेट, 38 लाख के 5 नक्सली हुए थे ढेर, इन बड़ी वारदातों में थे शामिल

Edited By :   Modified Date:  October 22, 2024 / 08:00 PM IST, Published Date : October 22, 2024/8:00 pm IST

Pakhanjur Naxal Encounter Update: पखांजूर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके पखांजूर में बीते सोमवार को हुए पुलिस नक्सली मुठभेड़ में बड़ा अपडेट सामने आया है। बता दें कि मारे गए नक्सली का शिनाख्त कर ली गई है। बताया जा रहा है कि, ढेर हुए 5 नक्सलियों पर 38 लाख का इनाम था।

Read More: ‘मैं अभी नशे में हूं…’, महिला के साथ इस हाल में दिखा शराबी पुलिस वाला, न वर्दी का ख्याल न कोर्ट का ध्यान 

बता दें कि सोमवार को यानि 21 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे हुए मौजा कोपर्शी, तालुका भामरागड के वन क्षेत्र में मुठभेड़े हुआ था। मुठभेड़ के दौरान घटना स्थल से भारी मात्रा में नक्सली सामग्री जब्त किए गए। इस मुठभेड़ में गढ़चिरौली पुलिस की सी-60 विशेष लड़ाकू इकाई के कमांडो ने प्रमुख भूमिका निभाई। गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कार्यालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि 20 नवंबर के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर, नक्सलियों का एक समूह पिछले दो दिनों से महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सीमा पर जंगल में एकत्र हुआ था और हमले की योजना बना रहा था।

Read More: कोरबा: गज़ब कर दिए अध्यक्ष जी!.. इलाज कराने आई महिला मरीज को ही बना दिया BJP का मेंबर, सोशल मीडिया पर तस्वीर हो रही वायरल..

अधिकारी ने बताया कि नक्सली जिस क्षेत्र में एकत्र हो रहे थे, वह छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र के नक्सल प्रभावित जिले नारायणपुर की सीमा से लगा है। वरिष्ठ अधिकारियों की देखरेख में सी-60 कमांडो की 22 टीम और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो दस्तों ने वन क्षेत्र में दो अलग-अलग बिंदुओं से नक्सल रोधी अभियान चलाया। प्रारंभिक सूचना का हवाला देते हुए विज्ञप्ति में बताया गया कि पुलिस और सीआरपीएफ के जवान जैसे ही उस इलाके में पहुंचे, जहां नक्सली एकत्र थे, तो उन्हें नक्सलियों की अंधाधुंध गोलीबारी का सामना करना पड़ा। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए।

Read More: Raipur South Assembly By-Election 2024: रायपुर दक्षिण के ब्राह्मण मतदाता ‘कमल छाप’ वाले.. मिलेगा पूरा वोट, आकाश शर्मा के उम्मीदवार बनते ही सुनील सोनी ने भरी हुंकार..

मारे गए नक्सलियों में जया उर्फ भूरी और सावजी उर्फ दसरू पर 16-16 लाख, देवो-बसंत-सुखमती पर 2-2 लाख का इनाम हैं। इन नक्सलियों पर हत्या, आगजनी मुठभेड़ जैसे मामले दर्ज हैं। वहीं, इस मुठभेड़ में एक जवान भी घायल हुआ था। फिलहाल घायल जवन खतरे से बाहर बताया जा रहा है, जिसका नागपुर में इलाज चल रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp