Nitin Dubey live presentation in "Chitrakot Festival

नितिन दुबे के गीतों से झूम उठा बस्तर, “चित्रकोट महोत्सव” और “नारायणपुर माता मावली मेला” में दी लाइव प्रस्तुति

बस्तर क्षेत्र के दो सबसे बड़े संगीत महोस्तव "चित्रकोट महोत्सव" और "नारायणपुर माता मावली मेला" में लाइव मंचीय प्रस्तुति के लिए बुलाया गया। जहाँ उन्हें सुनने के लिए हज़ारों की संख्या में दर्शक मौजूद थे,और नितिन दुबे ने अपने बस्तर के फैन्स को सुपरहिट गीतों से झूमने पर मजबूर कर दिया।

Edited By :   Modified Date:  February 18, 2023 / 07:06 PM IST, Published Date : February 18, 2023/7:06 pm IST

रायपुर। हाल ही में छत्तीसगढ़ रत्न अवार्ड से सम्मानित गायक संगीतकार और अभिनेता नितिन दुबे को बस्तर में “चित्रकोट महोत्सव” और “नारायणपुर माता मावली मेला” में प्रस्तुति के लिए निमंत्रित किया गया गया था। तीन दिवसीय चलने वाले “चित्रकोट महोत्सव” के अंतिम दिन 16 फरवरी और “नारायणपुर माता मावली मेला” में 17 फरवरी को नितिन दुबे सुपरस्टार नाईट बस्तर के दर्शकों के लिए मुख्य आकर्षण का केंद्र था। वैसे तो छत्तीसगढ़ के नितिन दुबे पूरे छत्तीसगढ़ में प्रसिद्ध हैं लेकिन अब बस्तर क्षेत्र में भी उनकी दीवानगी दिनों दिन बढ़ती जा रही है, इसी कारण उन्हें बस्तर क्षेत्र के दो सबसे बड़े संगीत महोस्तव “चित्रकोट महोत्सव” और “नारायणपुर माता मावली मेला” में लाइव मंचीय प्रस्तुति के लिए बुलाया गया। जहाँ उन्हें सुनने के लिए हज़ारों की संख्या में दर्शक मौजूद थे,और नितिन दुबे ने अपने बस्तर के फैन्स को सुपरहिट गीतों से झूमने पर मजबूर कर दिया।

चित्रकोट महोत्सव में रायगढ़ वाला राजा और चँदा रे जैसे गीतों की रही धूम

चित्रकोट महोत्सव के अंतिम दिन 16 फरवरी को नितिन दुबे ने शुरुआत माता के भजन से की उनके इस प्रस्तुति को सुनकर दर्शक झूमने लगे, और फिर दर्शकों की फरमाइश पर नितिन दुबे ने जैसे ही अपना सुप्रसिद्ध गाना रायगढ़ वाला राजा और चँदा रे गीत प्रस्तुत किया, वहाँ मौजूद हज़ारों दर्शकों की भीड़ डांस करने लगी और नितिन दुबे अपने फैंस के बीच जाकर उनको भी गवाने लगे। पसंदीदा गायक को अपने बीच पाकर श्रोतागण भी उनके साथ रायगढ़ वाला राजा गीत गाने लगे और देखते ही देखते चित्रकोट महोत्सव की अंतिम शाम सुरमयी हो गई। उसके बाद नितिन दुबे ने अपने सुपरहिट गीत “चँदा रे” गीत प्रस्तुत किया इस युगल गीत में उनके साथ आज की सुप्रसिद्ध गायिका और अभिनेत्री शर्मिला बिस्वास ने भी अपनी प्रस्तुति दी।

चँदा रे गीत को लाइव सुनकर दर्शक झू रहे थे। उनकी लाइव प्रस्तुति को सुनने के लिए सांसद दीपक बैज और विधायक राजमन बेंजाम भी उपस्थित थे। सांसद दीपक बैज ने स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर नितिन दुबे का स्वागत किया।

नारायणपुर माता मावली मेला में नितिन दुबे की ऐतिहासिक प्रस्तुति

बस्तर क्षेत्र के बड़े मड़ई मेला में से एक “माता मावली मेला नारायणपुर” सबसे प्रसिद्ध है। इस बार इस मड़ई मेले में नितिन दुबे सुपरस्टार नाईट का आयोजन किया गया। जिसे देखने और सुनने के लिए ऐतिहासिक भीड़ आई थी। नितिन दुबे ने इस मेले में ऐसी प्रस्तुति दी कि दर्शकों ने कहा कि ऐसी प्रस्तुति और ऐसा माहौल पहले कभी देखने को नहीं मिला। नितिन दुबे और शर्मिला बिस्वास की जोड़ी ने एक से बढ़कर एक गीत प्रस्तुत किए नारायणपुर मेला में नितिन दुबे ने अपने सभी सुपरहिट गीत गाए और उनके साथ शर्मिला बिस्वास ने भी अपने सुपरहिट गीत प्रस्तुत किए।

नितिन—शर्मिला की जोड़ी के सभी गीत ब्लॉकबस्टर हैं, लेकिन इस बार बस्तर क्षेत्र के दर्शकों के लिए इन दोनों की जोड़ी ने उनका खास बस्तरिहा कर्मा गीत “हाय रे मोर नीलपरी” प्रस्तुत किया,और अभी वर्तमान में इन दोनों का टॉप ट्रेंडिंग सॉन्ग “गोंदा तोला रे” को भी नारायणपुर के दर्शक लाइव सुनकर झूमने लगे। नितिन दुबे लगातार 3 घण्टे तक नारायणपुर मेला में अपने गीतों से दर्शकों को झुमाते रहे, रायगढ़ वाला राजा, चँदा रे, हाय मोर चाँदनी, दिल दे दे दुरुगवाली, हाय रे मोर कोचइपान,हाय रे मोर मुनगाकाड़ी जैसे सुपरहिट गीत को दर्शक बार बार सुनने की इच्छा जाहिर कर रहे थे, प्रोग्राम के अंतिम में नितिन दुबे ने दर्शकों को अगली बार फिर से मौका मिलने पर नारायणपुर आने का वादा करके विदा लिया।

read more: शिवसेना का ‘धनुष-बाण’ चिह्न चुरा लिया गया, चोर को सबक सिखाने की जरूरत : उद्धव ठाकरे

read more: एफसीआई ई-नीलामी में थोक उपभोक्ताओं को 11.72 लाख टन गेहूं की करेगा पेशकश