Mandi Board will give 10% of its earnings to the government for farmer welfare

Sai Cabinet Ke Faisle : कृषक कल्याण के लिए अपनी कमाई का 10 फ़ीसदी हिस्सा सरकार को देगा मंडी बोर्ड, साय कैबिनेट की बैठक में लिया गया बड़ा निर्णय

Sai Cabinet Ke Faisle : सीएम विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में चल रही छत्तीसगढ़ कैबिनेट की बैठक ख़त्म हो चुकी है। साय कैबिनेट की इस बैठक में

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2024 / 06:30 PM IST, Published Date : July 19, 2024/6:29 pm IST

रायपुर : Sai Cabinet Ke Faisle : सीएम विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में चल रही छत्तीसगढ़ कैबिनेट की बैठक ख़त्म हो चुकी है। साय कैबिनेट की इस बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए हैं। कैबिनेट की बैठक में लिए गए फाइलों को लेकर उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी है। उपमुख्यमंत्री और नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव ने कहा कि, साय कैबिनेट की बैठक में प्रथम अनुपूरक अनुमान के उपस्थापन के लिए रूप का अनुमोदन करने का फैसल लिया गया है।

यह भी पढ़ें : CM Sai Cabinet Decision: मोवा चौक का नाम अब शहीद भरत लाल साहू के नाम पर.. छत्तीसगढ़ सरकार ने दिया सम्मान.. कैबिनेट में फैसला..

इन निर्णयों पर लगी मुहर

Sai Cabinet Ke Faisle :  इसके साथ ही कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया गया है कि, किसान को फसल का अधिकतम मूल्य मिलेगा, कृषि उपज मंडी संशोधन विधेयक का प्रारूप का अनुमोदन हुआ, अन्य प्रदेश के मंडी बोर्ड के कारोबारी ई नाम के जरिए खरीदी कर सकेंगे उनके लिए यहां पंजीयन की आवश्यकता नहीं है। कृषक कल्याण के लिए मंडी बोर्ड अपनी कमाई का 10 फ़ीसदी राशि सरकार को देगा।

नगरीय क्षेत्र में सरकारी जमीन के आवंटन पर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने पूर्व में जारी सभी परिपत्र निरस्त किया। आवंटित भूमि की जानकारी वेबसाइट पर डाली जाएगी। शिकायत हुई तो जांच शुरू की जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers