Salma Sultana Murder Korba: कंकाल का होगा DNA टेस्ट.. कपड़े और चप्पल की पहचान करेंगे परिजन.. सुनिए पुलिस का बयान  | Salma Sultana Ka Mila Nar Kankal

Salma Sultana Murder Korba: कंकाल का होगा DNA टेस्ट.. कपड़े और चप्पल की पहचान करेंगे परिजन.. सुनिए पुलिस का बयान 

Edited By :   Modified Date:  August 22, 2023 / 08:37 PM IST, Published Date : August 22, 2023/8:37 pm IST

कोरबा : जिले के बहुचर्चित न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना हत्या मामले में पुलिस को अबतक की सबसे बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने सलमा के कंकाल को ढूंढने जो कवायद शुरू की थी वह रंग लाई। सलमा का कंकाल कोरबा-दर्री मार्ग पर उसी जगह मिला जहाँ खुदाई हुई थी। (Salma Sultana Ka Mila Nar Kankal) इससे पहले कोर्ट के आदेश पर सड़क की खुदाई शुरू हुई थी। सभी की नजर इस बात पर थी कि क्या सलमा का कंकाल मिलेगा या नहीं?

होगी डीएनए जांच

इस पूरे मामले पर जांच अधिकरी और प्रशिक्षु आईपीएस रॉबिन्सन गुड़िया ने आईबीसी24 से बातचीत की और कंकाल मिलने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि जो कुछ भी अवशेष उन्हें बरामद हुए हैं उनमे से कंकाल का डीएनए जाँच कराया जाएगा जबकि कपड़े और चप्पल की पहचान सलमा के घरवालों से कराई जाएगी। फ़िलहाल जब्त कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आगे की कार्रवाई पर पुलिस मीडिया से चर्चा करेगी।

who was salma sultana?

क्या था पूरा मामला

दरअसल पांच साल पहले गुम हुई एंकर की गुमशुदगी और हत्या के राज से कोरबा पुलिस ने पिछले दिनों पर्दा उठाया था। मामले में पुलिस ने एंकर सलमा सुल्ताना लश्कर के प्रेमी जिम संचालक मधुर साहू और उसके दो साथी को गिरफ्तार किया था। पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी ने अबतक के 200 से ज्यादा लड़कियों को अपने जाल में फंसा कर रखा था। आरोपी लड़कियां बदलता रहता था। मृतिका एंकर सलमा सुल्तान को भी आरोपी ने प्रेम जाल में फंसाया था।

Congress Sankalp Shivir: सीएम ने कहा सिर्फ नामांकन भरने अंबिकापुर आएंगे टीएस सिंहदेव, बाकी समय करेंगे ऐसा काम 

सलमा ने जब आरोपी पर शादी का दबाव बनाया तो उससे पीछा छुड़ाने के लिए 21 अक्टूबर 2018 को कोतवाली थाना क्षेत्र में मौजूद शारदा विहार के उसके घर में चुनरी में गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। घटना के वक्त मधुर साहू का साथ उसके साथी जिम ट्रेनर कौशल श्रीवास ने दिया। हत्या के बाद उसके शव को एक अन्य आरोपी अतुल शर्मा के मदद से कोहडिया के पास पुरानी सड़क के किनारे दफना दिया था। आरोपी पुलिस से बचने के लिए मोबाइल बंद कर दिल्ली में छुप गया था।

शुरू हुई सड़क की खुदाई

आज ही कोरबा पुलिस के निर्देश के बाद कोरबा-दर्री मार्ग में कोहड़िया नाला के पास जेसीबी की मदद से खुदाई शुरू कराई थी। घंटो चले इस खोजी अभियान में शाम होते पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली। जेसीबी में फंसकर न सिर्फ सलमा सुल्ताना का कंकाल बाहर आया बल्कि पुलिस को उसके कपड़े और चप्पल भी मिले। बहरहाल कोरबा पुलिस कल इस पूरे मामले पर फिर से मीडिया से बात कर सकते है।

धीरज दुबे IBC24

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें