Gau Taskari In Chhattisgarh: गौ-तस्करी के लिए ट्रक के ट्राले में लगवाए थे गद्दे.. 39 गौवंशो के साथ दो तस्कर हिरासत में.. | Gau Taskari In Chhattisgarh

Gau Taskari In Chhattisgarh: गौ-तस्करी के लिए ट्रक के ट्राले में लगवाए थे गद्दे.. 39 गौवंशो के साथ दो तस्कर हिरासत में..

Gau Taskari In Chhattisgarh: गौ-तस्करी के लिए ट्रक को कराया मॉडिफाई.. लगवाए थे गद्दे, 39 गौवंशो के साथ दो तस्कर हिरासत में..

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2024 / 04:14 PM IST, Published Date : July 19, 2024/4:12 pm IST

कोंडागांव (प्रकाश नाग) : गोवंश तस्करी के विरुद्ध विश्रामपुरी पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। गुरुवार देर रात पुलिस की टीम ने मालगांव चौक में मवेशियों से लदी एक कंटेनर ट्रक को जप्त किया है। बताया जा रहा है कि उक्त ट्रक में लगभग 39 गाय-बैल लदे हुए थे, जिन्हें उतई (दुर्ग) से हैदराबाद (तेलंगाना) भेजा जा रहा था। (Gau Taskari In Chhattisgarh) पुलिस ने ट्रक के ड्राइवर मोहम्मद इस्माइल और कंडक्टर पी. बंदैया को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल मामले में अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

Gonda Train Accident: चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ रेल हादसे में बढ़ी मृतकों की संख्या, अब तक इतने लोगों की मौत, 30 से ज्यादा घायल

विशेष चेम्बर बना कर गौवंश का करते थे तस्करी, मवेशियों को खरोंच न आये इसलिए लगाया गया है गद्दा

IBC24 की टीम ने जब जप्त ट्रक को देखा तो पता चला कि ट्रक के अंदर विशेष चेम्बर बनाया गया था जिसमें नीले कलर का गद्दा लगाया गया है । जिससे मवेशियों को खरोच न आए। देखने से ऐसा लग रहा है कि इससे पहले भी अवैध गौवंश तस्करी में इस ट्रक का उपयोग किया जा चुका है तथा यहाँ ट्रक विशेष रूप से गौ तस्करी के लिए ही डिजाइन की गई है । वही सभी मवेशियों की पिट कर बाकायदा विशेष पहचान के लिए निशान बनाया गया है। फिलहाल पुलिस लगातार दोनो आरोपियों से पूछताछ कर रही। जिनका नाम मोहम्मद इस्माईल उम्र 40 वर्ष और पी बन्दैया जो की तेलेंगाना का निवासी है। यह लंबे समय से चल रहा गौवंश तस्करी का बहुत बड़ा सिंडिकेट है, जिसमें पुलिस बारीकी से पतासाजी करे तो कई बड़े खुलासे भी हो सकते हैं।

गौवंश तस्करी के खिलाफ ये होगी कार्यवाही

उल्लेखनीय है कि गौवंश एवं दुधारू पशुओं की तस्करी के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही हेतु विगत 15 जुलाई को छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा ने कुछ निर्देश जारी किए थे। जिसमें उल्लेख है कि अवैध रूप से गोवंश परिवहन करने वाले वाहनों को राजसात किया जाए एवं वाहन मालिक पर भी आपराधिक दंडात्मक कार्यवाही किया जाए। (Gau Taskari In Chhattisgarh) साथ ही यदि किसी पुलिस अधिकारी/कर्मचारी की गौवंश के वध तथा गौवंश व दुधारू पशुओं की तस्करी (अवैध परिवहन) की कार्यवाही में किसी प्रकार की शिथिलता व संलिप्तता पायी जाती है, तो उनके विरूद्ध भी कठोर दंडात्मक/विभागीय कार्यवाही किए जाने के निर्देश है। अब देखना होगा कि विश्रामपुरी पुलिस सम्पूर्ण मामले में किस प्रकार की कार्यवाही करती है।मावर्ती गांव मालगांव के पकड़ा

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp