Kawardha Naxalite Surrender: 13 लाख की इनामी महिला नक्सली ने किया सरेंडर, कई बड़ी वारदातों में थी शामिल |

Kawardha Naxalite Surrender: 13 लाख की इनामी महिला नक्सली ने किया सरेंडर, कई बड़ी वारदातों में थी शामिल

Kawardha Naxalite Surrender: 13 लाख की इनामी महिला नक्सली ने किया सरेंडर, कई बड़ी वारदातों में थी शामिल

Edited By :   |  

Reported By: SuryaPrakash Chandrawanshi

Modified Date:  July 27, 2024 / 07:15 PM IST, Published Date : July 27, 2024/7:15 pm IST

कवर्धा। Kawardha Naxalite Surrender: शासन के आत्मसमर्पित नीति से प्रभावित होकर एमएमसी जोन के एरिया कमेटी की सदस्य महिला नक्सली रंजीता ने आज कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक के समक्ष आत्मसमर्पण कर दी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, सरेंडर महिला नक्सली के खिलाफ 13 लाख का ईनाम घोषित था जिसमें महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश पुलिस की ओर से 5-5 लाख और छत्तीसगढ़ पुलिस की ओर से 3 लाख ईनाम की घोषणा की गई थी।

Read More: UP Deputy CM May Resign : यूपी में राजनीतिक हलचल तेज..! दोनों डिप्टी सीएम दे सकते हैं अपने पद से इस्तीफा? रेस में इन नेताओं के नाम शामिल..

बताया जा रहा है कि सरेंडर नक्सली रनीता मूलतः सुकमा जिले के रहने वाली है जो नक्सलियों के लालच में आकर साल 2016 में नक्सली संगठन में प्रवेश कर 2017 से एमएमसी जोन में सक्रिय रहीं। इसके अलावा महाराष्ट्र के टांडा के मुठभेड़ में भी शामिल रही ।

Read More: Palm Oil Cultivation: इस ऑयल की खेती से किसानों के बदलेंगे दिन, 300 हेक्टेयर में लगाए जा रहे पौधे, होगी लाखों रुपए की आय 

Kawardha Naxalite Surrender: बता दें कि, इनके खिलाफ कुल 20 अपराध दर्ज है जिसमें से 19 अपराध अकेले मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में है। सरेंडर के पश्चात महिला नक्सली को पुनर्वास नीति के तहत तत्काल 25 हजार रुपए सहायता राशि प्रदान किया गया इसके साथ ही शासन के नीति के तहत अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers