CM Vishnu Deo Sai congratulated shooter who won medals in Paris Paralympics

Paris Paralympics 2024: ‘भारत की बेटियां किसी से कम नहीं’, पेरिस पैरालंपिक में मेडल जीतने पर सीएम विष्णुदेव साय ने दी बधाई

Paris Paralympics 2024: रिस पैरालंपिक 2024 में महिलाओं मेडल जीतने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सभी को बधाई दी है।

Edited By :   Modified Date:  August 30, 2024 / 06:59 PM IST, Published Date : August 30, 2024/6:59 pm IST

रायपुर : Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक 2024 में दूसरे दिन भारत ने धमाकेदार शुरूआत की। भारतीय पैरालंपिक निशानेबाज अवनी लेखरा ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल (SH1) स्पर्धा में शुक्रवार (30 अगस्त) को स्वर्ण पदक जीता। वहीं, भारत की मोना अग्रवाल ने कांस्य पदक जीता। इधर भारत की ही प्रीति पाल ने महिलाओं की 100 मीटर टी35 स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। अवनि लेखरा और मोना अग्रवाल के बाद मनीष नरवाल ने मेडल जीतने में कामयाबी हासिल की है। मनीष नरवाल ने सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया। उन्होंने मेंस 10 मीटर एयर पिस्टल SH1 में सिल्वर मेडल जीता। इस तरह अब तक पेरिस पैरालंपिक में भारत की झोले में 4 मेडल आ चुके हैं।

इससे पहले शूटिंग में भारतीय पैरा शूटर अवनि लेखरा ने गोल्ड मेडल जीता। वहीं, मोना अग्रवाल ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया. इसके अलावा प्रीति पाल ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं। टोक्यो पैरालंपिक में भी मनीष नरवाल ने शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया था। तब इस शूटर ने P4 मिक्स्ड 50 मीटर पिस्टल एसएच-1 इवेंट में गोल्ड हासिल किया था। वहीं, अब उन्होंने पेरिस पैरालंपिक में अपने कारनामे को दोहराया है।

यह भी पढ़ें : सितंबर महीने में जागेंगे इन राशियों के सोए हुए भाग्य, खुलेंगे सफलता के द्वार 

भारत की बेटियां किसी से कम नहीं : सीएम साय

Paris Paralympics 2024:  पेरिस पैरालंपिक 2024 में महिलाओं मेडल जीतने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सभी को बधाई दी है। सीएम साय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बधाई देते हुए लिखा कि, भारत की बेटियां किसी से कम नहीं… पेरिस पैरालंपिक 2024 में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग में स्वर्ण पदक जीत कर समूचे भारतवासियों को गौरवान्वित करने वाली महिला निशानेबाज अवनि लखेरा को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं। इसी इवेंट में भारत की मोना अग्रवाल ने कांस्य पदक जीता है। मोना को भी मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। निश्चित ही यह भारत के लिए गर्व का क्षण है। जय भारत, जय हिंद

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp