Amit Shah on Kashmiri Pandits

कश्मीरी पंडितों को बसाने के लिए भारत सरकार प्रतिबद्ध..! धारा 370 संविधान से नष्ट, रायपुर में बोले अमित शाह

Amit Shah on Kashmiri Pandits : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बैठक में हुई चर्चा के बारे में जानकारी दी।

Edited By :   Modified Date:  August 24, 2024 / 08:02 PM IST, Published Date : August 24, 2024/8:02 pm IST

रायपुर : Amit Shah on Kashmiri Pandits :केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं। अपने दौरे के दूसरे दिन गृहमंत्री शाह पहले चंपारण गए और वहां वल्ल्भाचार्य महाराज के दर्शन किए। इसके बाद से गृहमंत्री अमित शाह राजधानी रायपुर पहुंचे और इंटर स्टेट कोडिनेशन कमेटी की बैठक ली। इसके बाद गृहमंत्री शाह ने छत्तीसगढ़ पुलिस महकमे के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में सीएम विष्णुदेव साय, प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा DGP समेत पुलिस के बड़े अधिकारी मौजूद रहे। इस बैठक में नक्सलवाद से निपटने के लिए कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई और फैले भी लिए गए हैं।

कश्मीरी पंडितों को लेकर अमित शाह का बयान

Amit Shah on Kashmiri Pandits : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बैठक में हुई चर्चा के बारे में जानकारी दी। इस दौरान अमित शाह ने कश्मीर का भी जिक्र किया। अमित शाह ने कहा कि कश्मीरी पंडितों को लेकर भारत सरकार बसाने के लिए प्रतिबद्ध है। जो सैटल हैं उन्हें जहां रहना है वे रह रहे हैं। धारा 370 संविधान से नष्ट हो चुकी है, भविष्य में भी इसकी अब कोई गुंजाइश नहीं बची है।

केंद्रीय गृहमंत्री ने की विजय शर्मा की तारीफ

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार आने के बाद अच्छा काम किया है। साय सरकार के बनने के बाद अभी तक लगभग 179 नक्सलियों को मार गिराया है। 559 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, 540 नक्सलियों ने आत्म समर्पण किया है। केंद्रीय गृहमंत्री ने नक्सलवाद के खात्मे को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार की तारीफ की। अमित शाह ने हिडमा के गांव का दौरा करने पर गृह मंत्री विजय शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि – साय और शर्मा ने अच्छा काम किया है। विजय शर्मा गृहमंत्री के रूप में हिड़मा के गांव में आयुष्मान कार्ड बांटते हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp