Five Baiga tribals died of diarrhea in Kawardha

Diarrhea in Kawardha: यहां जानलेवा साबित हो रहा डायरिया, थम गई 5 बैगा आदिवासियों की सांसें, अलर्ट मोड पर स्वास्थ्य अमला

यहां जानलेवा साबित हो रहा डायरिया, थम गई 5 बैगा आदिवासियों की सांसें, Five Baiga tribals died of diarrhea in Kawardha

Edited By :   Modified Date:  July 11, 2024 / 01:00 PM IST, Published Date : July 11, 2024/12:58 pm IST

कवर्धा: Five Baiga tribals died of diarrhea  छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां डायरिया की चपेट में आने से 5 दिनों में 5 लोगों की मौत हो गई। सभी मृतक बैगा आदिवासी समुदाय के हैं और सभी लोग सुदूर वनांचल क्षेत्र सोनवाही के रहने वाले हैं। इसकी जानकारी मिलते ही जिले के सीएमएचओ मौके पर पहुंचे हुए हैं।

Read More : Narayan Sakar Vishwa Hari: बाबा पर बड़ा खुलासा! सिर्फ कुंवारी लड़कियों को ही देता था खास दीक्षा, लाल रंग के ड्रेस में अपनी शिष्याओं से करवाता था ऐसा काम… 

Five Baiga tribals died of diarrhea  मिली जानकारी के अनुसार बोड़ला ब्लॉक के सुदूर वनांचल क्षेत्र सोनवाही में डायरिया फैला हुई है। गांव के 12 से अधिक लोग इससे पीड़ित है। डायरिया फैलने के 4 दिनों बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची है। वहीं अब जिले के मुख्य स्वास्थ्य एंव चिकित्सा अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट पर है और घरों-घर दवाइयां बांट रही है।

Read More : Dulhe Ne Kiya Kand: हाथों पर मेहंदी लगाकर बैठी थी दुल्हन, तभी सात फेरे से पहले दूल्हे ने किया ये कांड, पूरे परिवार में मचा हड़कंप 

इधर, बिलासपुर जिले में डायरिया का प्रकोप लगातार जारी है। रतनपुर, मस्तूरी और बिल्हा में डायरिया के 50 से अधिक लोग प्रभावित हैं। रतनपुर, बिल्हा और मस्तूरी क्षेत्र में डायरिया के मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। लोगों में दस्त की समस्या देखी जा रही है, जिससे उनके शरीर में कमजोरी आ रही है। प्रभावित क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग ने कैंप लगाकर डोर टू डोर सर्वे कर रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers