Former Assistant Commissioner Maya Warrier arrested in DMF scam case

DMF Scam Cases : DMF घोटाला मामले में एक्शन में आई ED, पूर्व असिस्टेंट कमिश्नर को किया गिरफ्तार

DMF Scam Cases : ED ने DMF घोटाला मामले में मया वारियर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद ED ने मया वररियर को कोर्ट में पेश किया।

Edited By :   |  

Reported By: Tehseen Zaidi

Modified Date:  October 16, 2024 / 07:04 PM IST, Published Date : October 16, 2024/7:03 pm IST

रायपुर : DMF Scam Cases : DMF घोटाला मामले में ED एक्टिव हो गई है। ED ने इस मामले में पहली गिरफ्तारी कर ली है। ED ने DMF घोटाला मामले में मया वारियर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद ED ने मया वररियर को कोर्ट में पेश किया। इसके बाद कोर्ट ने ED की मांग पर माया वारियर को 7 दिन की कस्टोडियल रिमांड पर भेज दिया है। ED मया वारियर को कस्टोडियल रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

बता दें कि, ED ने माया वारियर को मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। पूछताछ के बाद मया को गिरफ्तार कर लिया गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, माया वारियर कोरबा में अस्सिटेंट कमिश्नर आदिवासी विकास विभाग के पद पर पदस्थ थी।

यह भी पढ़ें : नेतागिरी यहां नहीं, बाहर दिखाइए.. अस्पताल में सांसद पर भड़के डॉक्टर साहब, जमकर हुई तू-तू, मैं-मैं! देखें वीडियो

कैसे हुआ है DMF घोटाला

DMF Scam Cases : छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था का बड़ा हिस्सा है DMF जो खदान प्रभावितों के हितों में खर्च होना चाहिए। लेकिन, इस फंड में खुला खेल फर्रुखाबादी चला है।आइए सरकार द्वारा दी गयी जानकारी के आधार पर आपको बताते हैं छत्तीसगढ़ में कैसे हुआ है DMF घोटाला

– कोरबा DMF फंड से गलत तरीके से टेंडर हुआ।
– टेंडर राशि का 40% हिस्सा अधिकारी-कर्मचारी की जेब में।
– टेंडर जारी करने के बदले निजी कंपनी ने लिया 15-20% कमीशन।
– कमीशनखोरी के चक्कर में सरकारी खजाने को हुआ घाटा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp