Happy Birthday Op Choudhary

Happy Birthday Op Choudhary : अबूझमाड़ मल्लखंभ अकादमी के बच्चों ने वित्त मंत्री को दी जन्मदिन की बधाई, ओपी चौधरी ने वीडियो शेयर कर कही ये बात

Happy Birthday Op Choudhary : छत्तीसगढ़ सरकार के वित्त मंत्री और पूर्व आईएएस ओपी चौधरी आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  June 2, 2024 / 12:25 PM IST, Published Date : June 2, 2024/12:25 pm IST

रायपुर : Happy Birthday Op Choudhary : छत्तीसगढ़ सरकार के वित्त मंत्री और पूर्व आईएएस ओपी चौधरी आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। ओ पी चौधरी का जन्म 2 जून 1981 को रायगढ़ शहर से सटे हुये गांव बायंग में एक किसान परिवार में हुआ था। जन्मदिन के मौके पर मंत्री ओपी चौधरी को कई दिग्गजों ने शुभकामनाएं दी, लेकिन उनके लिए सबसे ख़ास बर्थडे विश रही इंडियाज गॉट टैलेंट सीजन 10 के विजेता अबूझमाड़ मल्लखंभ अकादमी के बच्चों की। अबूझमाड़ मल्लखंभ अकादमी के बच्चों ने एक वीडियो जारी कर वित्त मंत्री ओपी चौधरी को जन्मदिन की बधाई दी।

वित्त मंत्री ओपी चौधरी इन बच्चों की शुभकामनाओं से गदगद हो गए। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बच्चों का ये वीडियो शेयर किया। इस दौरान वित्त मंत्री चौधरी ने लिखा कि, इंडियाज गॉट टैलेंट सीजन 10 के विजेता और छत्तीसगढ के गौरव अबूझमाड़, बस्तर के इन होनहार बच्चों का जन्मदिन के अवसर पर शुभकामना संदेश के लिए दिल से आभार। मैं आप सभी के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

यह भी पढ़ें : PM Modi 100 Day Agenda: चुनावी नतीजों से पहले ही शुरू हुआ ‘मोदी सरकार’के 100 दिन के एजेंडे पर काम.. आज लेंगे सात अलग-अलग बैठकें

कलेक्टर की नौकरी छोड़ शुरू किया राजनीति का सफर

Happy Birthday Op Choudhary :  बता दें कि, कलेक्टर की नौकरी छोड़कर वर्ष 2018 में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली और उसी वर्ष उन्होंने कांग्रेस की अपराजेय सीट खरसिया से विधानसभा चुनाव में उतरने की चुनौती को स्वीकार किया। लेकिन इस चुनाव का परिणाम उनकी सोच से अनुकूल रहा और उन्हें इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। अपने पहले चुनाव में हार के बाद भी ओपी चौधरी ने संघर्ष जारी रखा।

2023 विधानसभा चुनाव में हासिल की रिकॉर्ड जीत

Happy Birthday Op Choudhary :  इसके बाद ओपी चौधरी ने रायगढ़ के हर जनांदोलन में हिस्सा लाया और आंदोलनों का नेतृत्व भी किया। ओपी चौधरी ने युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये तैयार करने के लिए लगातर मोटिवेशनल कैम्प्स लगाये। उनकी राजनीतिक कुशलता व तन-तोड़ मेहनत ने रायगढ़ भाजपा को नवजीवन दिया। ओपी की लोकप्रियता, सर्वस्वीकार्यता तथा सर्वस्पर्शी व सर्वसमावेशी कार्यशैली को देखते हुए भाजपा ने 2023 विधानसभा चुनावमें ने उन्हें रायगढ़ से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। रायगढ़ की जनता ने ओपी चौधरी पर भरोसा जताया इसी कारण से उन्होंने 64443 वोट के ऐतिहासिक अंतर से विजय श्री हासिल कर विधानसभा में धमाकेदार एंट्री की। इसके बाद भाजपा सरकार में उन्हें वित्त मंत्री का पद मिला है।

इस बार देश में किसकी बनेगी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में…

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp