CG hindi News

CG hindi News: दिल्‍ली केंद्रीय रेल मंत्री से मिले स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, प्रदेश के लिए रखी ये मांगे

CG hindi News: दिल्‍ली केंद्रीय रेल मंत्री से मिले स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, प्रदेश के लिए रखी ये मांगे

Edited By :   Modified Date:  August 13, 2024 / 01:57 PM IST, Published Date : August 13, 2024/1:57 pm IST

रायपुर: CG hindi News छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से रेल भवन में मुलाकात की है। जायसवाल ने केंद्रीय रेल मंत्री से छत्तीसगढ़ की जन सुविधाएं से जुड़ी माँगो पर उनका ध्यान आकृष्ट कराया है। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री को चिरमिरी नागपुर हाल्ट नवीन रेल लाइन निर्माण हेतु प्रदेश सरकार द्वारा राज्यांश की राशि प्रदान करने की जानकारी प्रदान की और जल्द से जल्द निर्माण कार्य को प्रारंभ कराने की बात कही।

Read More: सूर्य गोचर से इन राशि वालों के शुरू होने वाले हैं अच्छे दिन, सावन खत्म होने से पहले मिलेगा गुड न्यूज, अचानक होगा धन लाभ

CG hindi News इस दौरान जायसवाल ने बिलासपुर-चिरमिरी-बिलासपुर ट्रेन नम्बर 18257-18258 जो कई दशकों से बिना विस्तार हुए संचालित है को दुर्ग जंक्शन या गोंदिया जंक्शन तक विस्तार किए जाने की मांग रखी है। वर्तमान में नवगठित जिला मनेंद्रगढ़ के लोगो को राजधानी तक पहुचने के लिए सीधी रेल सेवा उपलब्ध नहीं होने के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, इस ट्रेन के दुर्ग तक जाने से राजधानी तक सीधी पहुंच मिलेगी।

Read More: CG Weather Update: प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश, अगले 4 दिनों तक लगातार झमाझम बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

इसी तरह से एक अन्य मांग में स्वास्थ्य मंत्री ने शहडोल-नागपुर जंक्शन-शहडोल ट्रेन नंबर 11201-11202 को चिरमिरी से संचालित किए जाने की मांग की है। इससे क्षेत्र की बड़ी आबादी को कटनी,जबलपुर और नागपुर से सीधे आवागमन की सुविधा मिल सकेगी। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आश्वस्त किया है की सभी मांगो पर सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा ।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो