CG DA Hike Latest Update: Govt Will Issue Order to Hike DA by 4 Percent of Employees

DA Hike Latest News 2024: दोगुनी होगी रक्षाबंधन की खुशियां, 4 प्रतिशत बढ़ेगा महंगाई भत्ता, जानें कब आएगा खाते में पैसा

दोगुनी होगी रक्षाबंधन की खुशियां, 4 प्रतिशत बढ़ेगा महंगाई भत्ता, CG DA Hike Latest Update: Govt Will Issue Order to Hike DA by 4 Percent of Employees

Edited By :   Modified Date:  August 9, 2024 / 03:37 PM IST, Published Date : August 9, 2024/3:37 pm IST

रायपुरः CG DA Hike Latest Update छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। सरकार रक्षाबंधन के आसपास महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर सकती है। दरअसल, बीतें दिनों छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल ने वित्त मंत्री ओपी चौधरी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि जल्द ही देय तिथि से लंबित 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने का आदेश जारी किया जाएगा।

Read More : CG Swine Flu Update : छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का कहर, यहां दो महिलाओं ने तोड़ा दम, मचा हड़कंप 

CG DA Hike Latest Update प्रतिनिधिमंडल ने वित्त मंत्री को पूर्ववर्ती सरकार के दौरान बकाया डीए के एरियर्स, एलबी संवर्ग सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारियों के संदर्भ में भाजपा के घोषणा पत्र में किए गए वादे को पूरा करने की मांग करते हुए राज्य के कर्मचारियों की सरकार से की जा रही अपेक्षाओं से अवगत कराया। इस पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने मुलाकात के दौरान कहा था कि चुनाव में दिए गए मोदी की गारंटी को पूरा करने के लिए सरकार को कुछ समय दीजिए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो भी वादा किया है, उसे पूरा करेंगे। मंत्री चौधरी ने कहा कि चुनावी घोषणापत्र में दिए गए “मोदी की गारंटी” के संदर्भ में चर्चा हुई। इस दौरान मंत्री ओपी चौधरी ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि, जल्द ही देय तिथि से लंबित 4% महंगाई भत्ता देने का आदेश जारी किया जाएगा।

Read More : ‘Panchayat’ Season 4 Update : आखिर किसने चलवाई प्रधानजी पर गोली? इस शख्स पर अटकी शक की सुई, जानें कब जाएगी ‘पंचायत-4’ वेब सीरीज 

बता दें कि छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को फिलहाल 42 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ते का भुगतान किया जा रहा है। जबकि केंद्रीय कर्मचारियों को 50 प्रतिशत की दर से डीए मिल रहा है। ऐसे में छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों के मुकाबले 8 प्रतिशत महंगाई भत्ता कम दिया जा रहा है। वहीं, जुलाई में फिर से महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी किया जाना है। लेकिन 50 प्रतिशत महंगाई भत्ता होने के बाद 8वें वेतन आयोग के गठन की भी बातें कही जा रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers