CG DA Hike Latest News: CG Govt Employees DA Hike Order issued

CG DA Hike Latest News: छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी, दिवाली से पहले साय सरकार ने भर दी झोली

CG DA Hike Latest News: छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी, दिवाली से पहले साय सरकार ने भर दी झोली

Edited By :   Modified Date:  October 16, 2024 / 10:44 AM IST, Published Date : October 16, 2024/10:44 am IST

रायपुर: ​CG DA Hike Latest News दिवाली से पहले छत्तीसगढ़ के सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, लंबे समय से महंगाई भत्ते का इंतजार कर रहे सरकारी कर्मचारियों को सीएम विष्णु देव साय ने बड़ा तोहफा दिया है। सीएम साय ने सभी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है। सरकार के इस फैसले के बाद प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का बड़ा गिफ्ट मिल गया है।

Read More: दिवाली से पहले बदलेगी इन लोगों की किस्मत, जीवन में आएगी खुशहाली, हर काम होंगे पूरे 

CG DA Hike Latest News दरअसल, कुछ महीने पहले छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल ने मंत्री ओपी चौधरी से मुलाकात की थी। इस दौरान मंत्री ओपी चौधरी ने आश्वस्त किया था कि जल्द ही देय तिथि से लंबित 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने का आदेश जारी किया जाएगा। जिसके बाद प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों की उम्मीद बढ़ गई थी और महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे थे। लेकिन आज सीएम साय ने अपने सभी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे दी है।

Read More: Today Rashifal : आज का दिन इन राशियों के लिए सुखद.. गणेश कृपा से जातकों की किस्मत, धन लाभ की संभावना 

आपको बता दें कि प्रदेश में पहले सभी सरकारी कर्मचारियों को सातवां वेतन के तहत 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जा रहा था। साय सरकार के फैसले के बाद अब केंद्र के सामान डीए दिया जाएगा। यानी अब 4 प्रतिशत बढ़ोतरी के बाद अब सभी सरकारी कर्मचारियों को 50 प्रतिशन डीए दिया जाएगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो