CG DA Arrears Latest Update: CG 4 Percent hike in DA Arrears Can will be For Govt employees

CG DA Arrears Latest Update: छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ते को लेकर आया ये बड़ा अपडेट, इस दिन मिल सकती है खुशियों की सौगात

CG DA Arrears Latest Update: छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ते को लेकर आया ये बड़ा अपडेट

Edited By :   Modified Date:  August 5, 2024 / 10:39 AM IST, Published Date : August 5, 2024/10:39 am IST

रायपुर: CG DA Arrears Latest Update छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी मिली है। लंबे समय से महंगाई भत्ते का इंतजार कर रहे सरकारी कर्मचारियों को इसी महीने अगस्त में बड़ा अपडेट मिल सकता है। कयास लगाया जा रहा है ​कि प्रदेश सरकार 15 अगस्त को 4 प्रतिशत डीए बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं। हालांकि इसकों लेकर अभी अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। लेकिन माना जा रहा है कि प्रदेश सरकार अपने कर्मचारियों की झोली इसी महीने भर सकती है।

Read More: Bangladesh Violence: यहां फिर भड़की हिंसा, 14 पुलिसकर्मी समेत 97 लोगों की मौत, 300 से अधिक जवान घायल 

CG DA Arrears Latest Update दरअसल, हाल ही में छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल ने वित्त मंत्री ओपी चौधरी से मुलाकात की थी इस मुलाकात में प्रतिनिधि मंडल ने संगठन महामंत्री पवन साय को बताया कि कर्मचारियों से किए गए वादे पूरे नहीं होने से कर्मचारियों में निराशा का माहौल है, जबकि सत्ता परिवर्तन में कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका थी। संगठन महामंत्री ने प्रतिनिधि मंडल की बातों को सुनने के बाद हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया और वित्त मंत्री ओपी चौधरी तक कर्मचारियों की मांग को पहुंचाया।

Read More: Third Monday of Sawan 2024: सावन का तीसरा सोमवार आज, ‘हर हर महादेव’ के जयकारों से गूंजा शिवालय… 

मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने वित्त मंत्री को पूर्ववर्ती सरकार के दौरान बकाया डीए के एरियर्स, एलबी संवर्ग सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारियों के संदर्भ में भाजपा के घोषणा पत्र में किए गए वायदे को पूरा करने की मांग करते हुए राज्य के कर्मचारियों की सरकार से की जा रही अपेक्षाओं से अवगत कराया।

Read More: Wayanad Landslide Update: वायनाड हादसे के 7वें दिन भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, मरने वालों की संख्या 380 के पार, जानें लेटेस्ट अपडेट्स 

जिस पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि चुनाव में दिए गए मोदी की गारंटी को पूरा करने के लिए सरकार को कुछ समय दीजिए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो भी वायदा किया है, उसे पूरा करेंगे। मंत्री चौधरी ने कहा कि चुनावी घोषणापत्र में दिए गए “मोदी की गारंटी” के संदर्भ में चर्चा हुई। इस दौरान मंत्री ओपी चौधरी ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि, जल्द ही देय तिथि से लंबित 4% महंगाई भत्ता देने का आदेश जारी किया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp