Child Died After Vaccination

Bilaspur News: मासूम बच्चों को BCG और पेंटा वन का टीका लगवाने से पहले सावधान! सात बच्चों की बिगड़ी हालत, दो की मौत

Bilaspur News: मासूम बच्चों को BCG और पेंटा वन का टीका लगवाने से पहले सावधान! सात बच्चों की बिगड़ी हालत, दो की मौत Child Died After Vaccination

Edited By :   Modified Date:  August 31, 2024 / 08:07 PM IST, Published Date : August 31, 2024/8:07 pm IST

Child Died After Vaccination: बिलासपुर। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी नगरी से एक हौरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां कोटा के पटैता कोरीपारा में टीका लगने के बाद दो मासूमों की मौत हो गई, जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

Read More: Naxalite Arrested In Bijapur : नक्सली गतिविधियों पर जवानों का बड़ा एक्शन, अस्थाई वारंटी नक्सली समेत 5 नक्सली गिरफ्तार

मिली जानकारी के मुताबिक, टीका लगवाने से 2 माह और 3 दिन के मासूम बालक की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि 7  मासूमों को बीसीजी और पेंटा वन का टीका लगा था, जिसके बाद दो की मौत हो गई तो वहीं, 5 अन्य मासूमों को ऑब्जर्वेशन के लिए CHC में भर्ती किया गया है। फिलहाल बच्चों की मौत टीके की वजह से हुई है या फिर कोई और वजह है इस बात का खुलासा नहीं हुआ है।

Read More: संबंध बनाते हुए दोस्तों ने हमारा वीडियो बना लिया…उनके साथ भी संबंध बनाओ नहीं तो…, भिलाई में युवती से गैंगरेप 

बता दें कि कुछ दिन पहले मध्यप्रदेश के सिविल अस्पताल सिहोरा से भी एक मामला सामने आया था, जहां टीका लगने के कुछ समय बाद नौ माह के बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मां और दादी ने टीका लगाने वाली नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया था। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जहां 22 दिन के बच्चे की अचानक तबीयत खराब होने से मौत हो गई थी। पीड़ित परिवार ने अस्पताल में टीकाकरण से शिशु की मौत होने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी थी। हालांकि, चिकित्साधिकारी ने टीका लगने से शिशु की मौत को निराधार बताया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp