Covid-19 Positive Case in Chhattisgarh

Covid-19 Positive Case in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में फिर कोरोना ने दी दस्तक..! इस जिले में मिला पॉजिटिव केस, मचा हड़कंप..

Covid-19 Positive Case in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। जहां 66 साल का मरीज कोरोना पॉजिटिव निकला है।

Edited By :   Modified Date:  July 17, 2024 / 11:27 PM IST, Published Date : July 17, 2024/11:21 pm IST

बिलासपुर। Covid-19 Positive Case in Chhattisgarh : देश में कोरोना की लहर का कोई नहीं भूल सकता है। आज भी कई राज्यों में कोरोना के केस सामने आ जाते हैं। इस बीच, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। जहां 66 साल का मरीज कोरोना पॉजिटिव निकला है। जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे अपोलो अस्पताल में भर्ती किया गया है। संक्रमित मरीज की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। बता दें कि मरीज अन्य बीमारियों से ग्रसित है। सालभर कोरोना का मामला बिलासपुर जिले में आया है।

read more : Sunny Leone Latest Hot Sexy Video : सनी लियोनी ने फिर बढ़ाया इंटरनेट का पारा..! शेयर कर दिया अपना वो वाला वीडियो, देखने के बाद लोगों के छूटे पसीने 

संक्रमित मरीज को सांस लेने में तकलीफ था, जिसके कारण उन्हें अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित मरीज की कोई ट्रैवलिंग हिस्ट्री नहीं है। लगभग सालभर बाद फिर जिले में कोरोना के मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है।

क्या है कोरोना वायरस?

कोरोनाविषाणु कई प्रकार के विषाणुओं (वायरस) का एक समूह है जो स्तनधारियों और पक्षियों में रोग उत्पन्न करता है। यह आरएनए वायरस होते हैं। इनके कारण मानवों में श्वास तंत्र संक्रमण पैदा हो सकता है जिसकी गहनता हल्की (जैसे सर्दी-जुकाम) से लेकर अति गम्भीर (जैसे, मृत्यु) तक हो सकती है। गाय और सूअर में इनके कारण अतिसार हो सकता है जबकि इनके कारण मुर्गियों के ऊपरी श्वास तंत्र के रोग उत्पन्न हो सकते हैं। इनकी रोकथाम के लिए कोई टीका (वैक्सीन) या विषाणुरोधी अब उपलब्ध है और उपचार के लिए प्राणी की अपने प्रतिरक्षा प्रणाली पर निर्भर करता है। अभी तक रोगलक्षणों (जैसे कि निर्जलीकरण या डीहाइड्रेशन, ज्वर, आदि) का उपचार किया जाता है ताकि संक्रमण से लड़ते हुए शरीर की शक्ति बनी रहे।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो