Naxalites Arrested in Bijapur: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 1 लाख के इनामी समेत पांच नक्सलियों को किया गिरफ्तार |Naxalites Arrested in Bijapur

Naxalites Arrested in Bijapur: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 1 लाख के इनामी समेत पांच नक्सलियों को किया गिरफ्तार

Naxalites Arrested in Bijapur: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 1 लाख के इनामी समेत पांच नक्सलियों को किया गिरफ्तार

Edited By :   Modified Date:  July 13, 2024 / 06:39 PM IST, Published Date : July 13, 2024/6:39 pm IST

Naxalites Arrested in Bijapur: बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। यहां 1 लाख के इनामी समेत पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। DRG और थाना गंगालूर द्वारा संयुक्त कार्रवाई की गई है।

Read More: Adivasi Battalions : MP में बनेगी आदिवासी बटालियन, सीएम के समक्ष रखा जाएगा प्रस्ताव, इन तीन जातियों को मिलेगा विशेष लाभ 

बता दें कि प्रदेश में इन दिनो सुरक्षाबलों को लगातार सफलता मिल रही है। बीते 6 जुलाई को सुकमा जिले से 5 हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जब्त किए गए। कहा जा रहा था कि ये सभी नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। वहीं, 28 जून को भी सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया था। सभी नक्सलियों पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित था।

Read More: Weather Forecast Tomorrow: इन राज्यों में कल जमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने जारी किया अलर्ट 

एक तरफ जहां नक्सलियों की गिरफ्तारी हो रही है तो वहीं, आए दिन बड़ी संख्या में इनामी समेत कई नक्सली आत्मसमर्पण कर रहे हैं। दंतेवाड़ा पुलिस द्वारा आत्म समर्पण के लिए लोन वर्राटू अभियान चलाया जा रहा है। इससे प्रभावित होकर अब तक 800 से ज्यादा नक्सलियों ने शांति की राह चुन ली है। सुकमा जिले में महिला समेत भी बीते दिनों दो हार्डकोर नक्सली ने आत्मसमर्पण किया था। इन दोनों पर 5-5 लाख रुपए का इनाम घोषित था। मिली जानकारी के अनुसार ये दोनों जिले के कोंटा एरिया कमेटी इलाके में सक्रिय थे। साथ ही कई बड़ी वारदातों में शामिल थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp