CG Maoists Surrender: 4 लाख के इनामी नक्सलियों ने हथियार समेत किया आत्मसमर्पण, मुठभेड़ सहित कई वारदातों में थे शामिल |

CG Maoists Surrender: 4 लाख के इनामी नक्सलियों ने हथियार समेत किया आत्मसमर्पण, मुठभेड़ सहित कई वारदातों में थे शामिल

CG Maoists Surrender: 4 लाख के इनामी नक्सलियों ने हथियार समेत किया आत्मसमर्पण, मुठभेड़ सहित कई वारदातों में थे शामिल

Edited By :   |  

Reported By: Naresh Mishra

Modified Date:  September 1, 2024 / 11:21 AM IST, Published Date : September 1, 2024/11:21 am IST

जगदलपुर।CG Maoists Surrender: बस्तर के दो बड़े माओवादियों ने उड़ीसा के बलांगीर में आत्मसमर्पण कर दिया है। बरगढ़- महासमुंद- एलोएस संगठन को छोड़कर उड़ीसा पुलिस के समक्ष आत्म समर्पण कर दिया है। इनमें महिला नक्सली का नाम अनिला और पारो उर्फ पूजा टाटी है जो बीजापुर जिले के गणगौर की रहने वाली है तथा दूसरे नक्सली रघु उर्फ सेट्टी पदम सुकमा जिले के जगरमुंडा क्षेत्र का रहने वाला है। दोनों पर क्रमशः तीन और चार लाख रुपए का इनाम था और लंबे समय से दोनों बरगढ़ क्षेत्र में कई बड़ी वारदातों में शामिल रहे हैं।

Read More: MP Weather Update : प्रदेश में फिर एक्टिव हुए स्ट्रॉन्ग सिस्टम, इन जिलों में होगी झमाजम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

बता दें कि, 35 से अधिक मामले इन दोनों पर दर्ज थे और करीब एक दशक पहले यह बस्तर से निकलकर उड़ीसा छत्तीसगढ़ के महासमुंद के सीमाएं क्षेत्र में लगातार नक्सली गतिविधि और संगठन को बढ़ाने का काम कर रहे थे। उड़ीसा पुलिस की यह बड़ी सफलता है । क्योंकि दोनों आत्म समर्पित नक्सलियों ने 9 एमएम की पिस्टल और 15 एके-47 राइफल के कारतूस साथ आत्मसमर्पण किया है।

Read More: Who is Rubina Francis? मुश्किल हालातों पर भी नहीं डिगा हौसला, इस एथलीट को आदर्श मानती हैं रूबिना फ्रांसिस, पेरिस पैरालंपिक में मध्यप्रदेश की बेटी ने दिखाया अपना जलवा 

CG Maoists Surrender:  संबलपुर एसपी ने बताया कि एके-47 के 15 कारतूस और एके 9 एमएम पिस्टल के साथ इन बड़े नक्सलियों का आत्मसमर्पण उड़ीसा पुलिस की बड़ी कामयाबी है। गौरतलब है कि बड़े आत्मसर्मपण के मामले में तेलंगाना आंध्र प्रदेश और उड़ीसा में माओवादियों के समर्पण ज्यादा हो रहे हैं इस मुकाबले छत्तीसगढ़ में आत्मसमर्पण के मामलों में हथियार और बड़े लीडर समर्पण से बचते रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp