Minor girl became pregnant in chhattisgarh

Minor girl pregnant: गर्भवती हुई नाबालिग लड़की, जांच में निकला लव जिहाद का मामला, युवक पर FIR दर्ज

Minor girl became pregnant in chhattisgarh: मिली जानकारी के अनुसार मुस्लिम समुदाय का लड़का पिछले लगभग 5 सालों से हिंदू लड़की के संपर्क में था। वह उसके साथ कोर्ट में जाकर शपथ पत्र के माध्यम से शादी करना चाहता था।

Edited By :   |  

Reported By: Arun Soni

Modified Date:  October 4, 2024 / 05:23 PM IST, Published Date : October 4, 2024/5:20 pm IST

बलरामपुर: love jihad in chhattisgarh  बलरामपुर जिले में आईबीसी 24 की खबर का एक बार फिर से बड़ा असर हुआ है। आईबीसी 24 में खबर दिखाए जाने के बाद लव जिहाद के मामले में पुलिस ने आरोपी लड़के के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस की जांच में पता चला कि लड़की नाबालिग थी और वह लगभग 5 महीने की गर्भवती भी थी। इस पूरे मामले में सामरी पुलिस की टीम ने विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए लड़के को गिरफ्तार कर लिया है।

read more:  Navratri 2nd Day Maa Brahmacharini: नवरात्रि का दूसरा दिन आज, करें मां ब्रह्मचारिणी के इस मंत्र का जाप, बरसेगी मां की कृपा 

Minor girl became pregnant in chhattisgarh मिली जानकारी के अनुसार मुस्लिम समुदाय का लड़का पिछले लगभग 5 सालों से हिंदू लड़की के संपर्क में था। वह उसके साथ कोर्ट में जाकर शपथ पत्र के माध्यम से शादी करना चाहता था। हिंदू संगठनों के विरोध के बाद पुलिस की टीम ने मामले में लड़का और लड़की दोनों को अपने कब्जे में लिया था।

read more:  बांदा में युवक को बंधक बनाकर बेरहमी से पीट रहे बदमाश, ​तमाम मिन्नतों के बाद भी नहीं पसीजा दिल…वीडियो वायरल 

Minor girl became pregnant मीडिया द्वारा इस खबर को काफी प्रमुखता से दिखाया गया था। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले में संज्ञान लेते हुए तत्काल मामले की जांच की।जिस पर लड़की का जब डॉक्यूमेंट चेक किया गया तो पता चला कि वह नाबालिग है। इस दौरान पुलिस को यह भी पता चला कि लड़की लगभग 5 महीने की गर्भवती है।

इस मामले में पुलिस ने तत्काल मामले में बलात्कार एवं पोक्सो एक्ट की धाराओं के तहत अपराध दर्ज करते हुए आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी भारद्वाज सिंह ने बताया कि मुस्लिम समुदाय के लड़के ने लड़की से शादी करने के एवज में उसके पिता को ₹10000 की राशि भी दिया था ताकि वह समाज को खाना खिला सके जबकि लड़की के चाचा को यह पसंद नहीं था।

इस मामले में आरोपी सईद अंसारी ने कहा कि मेरे को लडक़ी फंसा नहीं सकती, मैं उससे प्यार करता हूँ। मैं आने के बाद उससे शादी करूंगा। राजपुर वाले मुझे फँसाये हैं। वहीं इस मामले में जयगोपाल अग्रवाल,अध्यक्ष अधिवक्ता संघ राजपुर ने कहा कि ये पूरी तरह लव जिहाद का मामला है। इस क्षेत्र में जनजातीय समुदाय के लड़कियों को बहला फुसलाकर उनसे मुस्लिम लड़के शादी करते हैं। इनकी जमीन जायदाद अपने नाम कर लेते हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो