अपनी सुरक्षा के लिए साथ में मिर्च पाउडर भी रखेंगी महिला डॉक्टर और नर्स! व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर पुलिस रखेगी नजर |

अपनी सुरक्षा के लिए साथ में मिर्च पाउडर भी रखेंगी महिला डॉक्टर और नर्स! व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर पुलिस रखेगी नजर

Female doctors and nurses sefty: कोलकाता में हुए घटना के बाद बलरामपुर जिले में महिला डॉक्टर्स ने काफी प्रदर्शन किया था और अपनी सुरक्षा की मांग की थी। बलरामपुर पुलिस ने पहल करते हुए यह उपाय निकाला है जिससे कार्य सुचारू रूप से चल सके।

Edited By :   |  

Reported By: Arun Soni

Modified Date:  September 11, 2024 / 05:04 PM IST, Published Date : September 11, 2024/5:02 pm IST

बलरामपुर: Female doctors and nurses will also carry chilli powder कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुए महिला डॉक्टर के रेप और मर्डर कांड के बाद डॉक्टरों की सेफ्टी को लेकर सवाल उठ रहे थे। जिसे देखते हुए जिले के समस्त महिला डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर पुलिस विभाग ने एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है। साथ ही पर्याप्त सुरक्षाकर्मी, सीसीटीवी कैमरा लगाकर सुरक्षा के क्षेत्र में पहल की है। इसके अलावा महिला डॉक्टर और नर्स में साथ में चिली पाउडर भी रख सकती हैं।

कोलकाता में हुए महिला डॉक्टर का रेप और मर्डर की घटना के बाद बलरामपुर पुलिस की टीम ने महिला डॉक्टर्स और अधिकारियों के साथ ऑनलाइन मीटिंग की और सुरक्षा पर चर्चा किया। इस दौरान सभी लोगों को मिलाकर एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है जिसमें डॉक्टर्स और महिला स्टाफ के साथ पुलिस के बड़े अधिकारी इसमें जुड़े हुए हैं।

read more: DA Hike: केंद्र के समान महंगाई भत्ता, HRA, समेत 4 सूत्रीय मांगो को लेकर प्रदर्शन, कर्मचारियों ने सरकार को दी चेतावनी 

Female doctors and nurses will also carry chilli powder

अगर उनके साथ कोई घटना हुआ है तो वे तत्काल उसकी जानकारी व्हाट्सएप से दे सकेंगी। इस पहल से महिला डॉक्टर्स काफी राहत मसहूस कर रही हैं और उनका मानना है कि ड्यूटी अब वे बेहतर तरीके से कर सकेंगी।

कोलकाता में हुए घटना के बाद बलरामपुर जिले में महिला डॉक्टर्स ने काफी प्रदर्शन किया था और अपनी सुरक्षा की मांग की थी। बलरामपुर पुलिस ने पहल करते हुए यह उपाय निकाला है जिससे कार्य सुचारू रूप से चल सके।

read more: बीच सड़क युवती ने की ‘बेशर्मी’, पहले हाथ दिखाकर मांगा लिफ्ट, फिर स्कर्ट उठा कर करने लगी ऐसी हरकतें 

व्हाट्सएप ग्रुप की अलग से निगरानी

एडिशनल एसपी ने बताया कि पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की यह संयुक्त कोशिश है और प्रतिदिन इस व्हाट्सएप ग्रुप की अलग से निगरानी की जा रही है। इसके अलावा अस्पताल में सीसीटीवी कैमरा अनिवार्य रूप से लगाना है साथ ही सिक्योरिटी गार्ड भी रखा जा रहा है। महिला डॉक्टर और नर्स को साथ में मिर्च पाउडर रखने की भी सलाह दी गई है।

कोलकाता कांड के बाद पूरे देश में एक भय का माहौल निर्मित हो गया है। हर जगह सुरक्षा की मांग उठने लगी थी। बलरामपुर जिले में छोटा ही लेकिन इस प्रयास से निश्चित तौर पर असर देखने को मिलेगा और महिला डॉक्टर बेखौफ होकर ड्यूटी कर सकेंगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो