अंबिकापुर में एल्युमिना रिफाइनरी में बड़ा हादसा, अब तक 4 मजदूरों की मौत, तीन घायल |

अंबिकापुर में एल्युमिना रिफाइनरी में बड़ा हादसा, अब तक 4 मजदूरों की मौत, तीन घायल

Major accident at alumina refinery in Ambikapur: पुलिस मौके पर मौजूद है और राहत एवं बचाव कार्य जारी है। इस हादसे के संबंध में सरगुजा SP योगेश पटेल ने पुष्टि करते हुए जानकारी दी है। घटना की जानकारी मिलने पर MLA प्रबोध मिंज भी मौके पर पहुंचे हुए हैं।

Edited By :   Modified Date:  September 8, 2024 / 04:41 PM IST, Published Date : September 8, 2024/4:41 pm IST

अंबिकापुर: अंबिकापुर स्थित मां कुदरगढ़ी एल्युमिना रिफाइनरी में हुए बड़े हादसे में अब तक 4 मजदूर मौत की आगोश में समा चुक हैं । इस हादसे में 3 मजदूर घायल हुए हैं जिनमें एक मजदूर की हालत नाजुक है। सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस मौके पर मौजूद है और राहत एवं बचाव कार्य जारी है। इस हादसे के संबंध में सरगुजा SP योगेश पटेल ने पुष्टि करते हुए जानकारी दी है। घटना की जानकारी मिलने पर MLA प्रबोध मिंज भी मौके पर पहुंचे हुए हैं। उन्होंने यह पर सुरक्षा व्यवस्था में कमी की बात कही है। घटना के समय प्रबंधन का कोई भी जिम्मेदार व्यक्ति मौजूद नहीं था।

read more:  Deepika Padukone Baby News: दीपिका पादुकोण ने दिया बेटी को जन्म तो रणवीर सिंह के अरमानों पर फिर गया पानी, कई साल पहले कर रखी थी ये प्लानिंग

बता दें कि सरगुजा जिले के सिलसिला गांव में संचालित एल्युमिना रिफाइनरी में बड़ा हादसा हो गया। हादसे में 4 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि 3 मजदूर घायल हुए हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। मां कुदरगढी एल्यूमिना प्लांट में बाक्साइट से एल्यूमिनियम बनाने का काम होता है।

रविवार को करीब 11 बजे कोयला लोड हॉपर अचानक से नीचे गिर गया। हॉपर से ब्रायलर तक कोयला ले जाने वाली बेल्ट भी फ्रेम सहित नीचे गिर गई और इस दौरान मौके पर काम कर रहे करीब सात से आठ मजदूर नीचे दब गये।

read more:  Adhar and NRC Number: भाजपा के इस फैसले के विरोध में JDU!.. पूछा, ‘एक देश, एक कानून’ के बीच अलग-अलग मापदंड क्यों? जानें क्या था फैसला

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp