#SarkarOnIBC24: हार के लिए कौन कौन जिम्मेदार? शुक्रवार को छत्तीसगढ़ पहुंचेगी जांच टीम | CG Politics News

#SarkarOnIBC24: हार के लिए कौन कौन जिम्मेदार? शुक्रवार को छत्तीसगढ़ पहुंचेगी जांच टीम

#SarkarOnIBC24: विधानसभा-लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार की वजह तलाशने AICC ने फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन किया है।

Edited By :   Modified Date:  June 27, 2024 / 11:28 PM IST, Published Date : June 27, 2024/11:28 pm IST

नई दिल्ली: CG Politics News 2018 में बंपर जीत के बाद सत्ता में आई कांग्रेस पार्टी ने 2013 में हार के बाद सत्ता गंवाई। फिर 2024 में 11 में से 10 सीटों पर हार ने भी पार्टी की प्रदेश इकाई के सामने कई सवाल उठा दिए। विधानसभा-लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार की वजह तलाशने AICC ने फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन किया है। प्रदेश की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी में कर्नाटक के पूर्व CM और केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली शामिल हैं। 28 जुलाई, शुक्रवार को ये केंद्रीय जांच टीम छत्तीसगढ़ पहुंच रही है।

Read More: Income Tax Returns: टैक्सपेयर्स के लिए जरूरी खबर, ओल्ड टैक्स रिजीम को सेलेक्ट करने का ये है बेस्ट तरीका… 

CG Politics News समीक्षा से पहले 28 जून, दोपहर डेढ़ बजे राजीव भवन,रायपुर में मोइली, प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक लेंगे। फिर 29 जून को बिलासपुर में, 30 जून को कांकेर में प्रत्याशियों से वन-टू-वन बात और बैठकें होंगी। फिर एक जुलाई को रायपुर में कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में फायनल समीक्षा बैठक होगी। बैठक के लिए छग प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट समेत संगठन के बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे।

Read More: India vs England Semifinal: भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल आज, भारतीय खिलाड़ियों को समर्थन देने कलाकार ने बनाई अब तक की सबसे अनोखी पेंटिंग 

इधर, हार की समीक्षा के लिए कांग्रेस की इस पूरी एक्सरसाइज पर भाजपा ने तंज कसते हुए पूछा कि क्या समीक्षा से हार का जिम्मेदार कौन है सामने आएगा?

Read More: Story of Criminal Mother : हैवान बनी मां..! 2 मासूम बच्चों को नदी में डुबोकर उतारा मौत के घाट, 1 बच्चा लापता, जानें आखिर क्यों किया ऐसा.. 

छत्तीसगढ़ में 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी को 43% वोट मिले, 65 सीटों के साथ सत्ता में आने के बाद कांग्रेस 2019 लोकसभा चुनाव में 41.51% वोट शेयर के साथ, दो सीटों पर जीती। जबकि 2023 चुनाव में कांग्रेस का वोट शेयर 2019 के मुकाबले बढ़कर 42.23% हो गया लेकिन पार्टी सत्ता से बेदखल हो गई। इसके बाद 2024 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 41.06% वोट मिले जो कांग्रेस के पिछले दोनों चुनाव से कम रहा है। सवाल यही है कि पांच साल तक सरकार चलाने के बाद ये स्थिति क्यों?

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp