JCC (J) gave support to Congress candidate Aksh Sharma

Amit Jogi JCC News: जनता कांग्रेस (जे) नेता अमित जोगी ने लिया चौंकाने वाला फैसला.. इस पार्टी के उम्मीदवार को दिया पार्टी का समर्थन, जारी किया लेटर..

JCC (J) gave support to Congress candidate Aksh Sharma बुधवार को अमित जोगी और उनकी माँ रेणू जोग ने नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत से भेंटकर उन्हें पुष्पगुच्छ भी सौंपा था।

Edited By :   Modified Date:  October 24, 2024 / 07:43 PM IST, Published Date : October 24, 2024/7:40 pm IST

JCC (J) gave support to Congress candidate Aksh Sharma : रायपुर: दक्षिण सीट के लिए भाजपा और कांग्रेस के बीच की लड़ाई रोचक होती जा रही है। दोनों ही दल के बड़े नेता और उम्मीदवार एक दूसरे पर तंज कस रहे, जुबानी हमले कर रहे है। रायपुर दक्षिण के लिए जारी यह चुनावी लड़ाई सीधे तौर पर भाजपा और कांग्रेस के बीच ही नजर आ रही है, लेकिन अब इस पूरे रण में छत्तीसगढ़ की तीसरी सबसे बड़ी सियासी पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीगसढ़ (जे) की भी एंट्री हो गई हैं। तो आइये जानते है वह कैसे?

Raipur City South By-Election Latest Updates and News

Read More: Deepak Baij ignored Bhupesh Baghel: दीपक बैज ने भूपेश बघेल को किया इग्नोर?.. BJP ने पोस्ट किया Video.. लिखा, ‘अंतर्कलह से जूझती कांग्रेस’.. आप भी देखें

कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन

JCC (J) gave support to Congress candidate Aksh Sharma दरअसल जनता कांग्रेस छत्तीगसढ़ (जे) के मुखिया अमित जोगी ने पात्र जारी करते हुए रायपुर दक्षिण के उपचुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार आकाश शर्मा को समर्थन का ऐलान किया है। उन्होंने इस बाबत पत्र भी जारी किया है। अपने पत्र में उन्होंने लिखा है, “निवेदन है कि छत्तीसगढ़ की एकमात्र मान्यता प्राप्त क्षेत्रिय दल “जनता कांग्रेस छत्तीगसढ़ (जे)” की कोर कमिटी ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि “13 नवंबर, 2024 को रायपुर दक्षिण (क्षेत्र क्रमांक- 51) विधानसभा उपचुनाव में सांप्रदायिक ताकतों को रोकने हेतु हमारी पार्टी इंडियन नेशनल कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी श्री आकाश शर्मा को निःशर्त समर्थन करने की घोषणा करती है एवं क्षेत्र के मतदाताओं को उनका अमूल्य वोट देने की अपील करेगी।”

एक दिन पहले की थी भेंट

JCC (J) gave support to Congress candidate Aksh Sharma गौरतलब है कि अपने समर्थन से ठीक पहले यानी बुधवार को अमित जोगी और उनकी माँ रेणू जोगी ने नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत से भेंटकर उन्हें पुष्पगुच्छ भी सौंपा था। अमित जोगी ने लिखा था, “छत्तीसगढ़ के माननीय नेता प्रतिपक्ष आदरणीय डॉ श्री चरण दास महंत जी से मेरी माँ डॉ श्रीमती रेणु जोगी और मैंने सौजन्य मुलाकात की। इस अवसर पर मम्मी ने मरवाही क्षेत्र की बहनों के द्वारा उनके लिए खास रूप से बनाया कोसा सिल्क का “मरवाही आर्ट” के जैकेट का वस्त्र भी भेंट किया।”

Read Also: Modi cabinet ke bade faisle: मोदी कैबिनेट के बड़े फैसले, यूपी, बिहार और आंध्रप्रदेश क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले कई प्रोजेक्ट मंजूर

डॉ महंत की पहल

JCC (J) gave support to Congress candidate Aksh Sharma माना जा रहा है कि डॉ चरणदास महंत के पहल पर ही जेसीसी ने कांग्रेस को अपना समर्थन दिया है। उन्होंने अपने पत्र में खासतौर पर नेता प्रतिपक्ष डॉ महंत का ही उल्लेख किया है। अपने पत्र में जनता कांग्रेस ने डॉ महंत के अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, नेता प्रतिपक्ष (लोकसभा) राहुल गांधी, प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट और पीसीसी चीफ दीपक बैज का उल्लेख किया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो