Tomato Price Hike: महंगा हुआ टमाटर, देखें आज के लेटेस्ट रेट

Tomato Price Hike : पेट्रोल से महंगा हुआ टमाटर, रेट जानकर उड़ जाएंगे होश, देखें आज का ताजा भाव

देश के ज्यादातर हिस्सों में टमाटर के दाम 100 रुपए के पार पहुंच गए हैं!Tomatoes become expensive, see today's latest rates

Edited By :   Modified Date:  July 4, 2024 / 07:40 PM IST, Published Date : July 4, 2024/7:40 pm IST

Tomato Price Hike : भारी बारिश में आम जनता को महंगाई का करंट एक बार फिर लगा है। आलू, प्याज और टमाटर के भाव आसमान छूने लगे हैं। खुदरा मार्केट में महंगााई की पिच पर टमाटर शतक लगा चुका है। देश के ज्यादातर हिस्सों में टमाटर के दाम 100 रुपए के पार पहुंच गए हैं। जबकि, प्याज 90 और आलू 80 रुपये पर पहुंच गया। ये आंकड़े उपभोक्ता मंत्रालय की वेबसाइट से लिए गए हैं।

read more : Team India Victory Parade in Mumbai Live : मुंबई में विश्व विजेताओं का स्वागत, मरीन ड्राइव में जनता का जोश हाई, यहां देखें लाइव

100 के पार टमाटर

Tomato Price Hike : उपभोक्ता मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार खुदरा मार्केट में टमाटर शतक लगा चुका है। इसके दाम 130 रुपये तक पहुंच गया। इतना ही नहीं आलू और प्याज के दाम भी 80-90 रुपये के आसपास है। जो शहर मानसून से प्रभावित हैं वहां टमाटर के दाम 100 रुपये के पार पहुंच गए। इसी हफ्ते अंडमान निकोबार में टमाटर 116.67 रुपये किलो बिका। इसके अलावा आलू का भाव 61.67 रुपये किलो और प्याज 60 किलो में बिका।

बारिश में महंगी होगी सब्जियां

मौसम विभाग का अनुमान है कि जुलाई में बारिश सामान्य से ज्यादा रहने की संभावना है। ये लंबी अवधि के औसत का 106% से अधिक है। फिर भी, अब तक कम बारिश होने और जून में देश के बड़े हिस्से में लू चलने के कारण, कई जल्दी खराब होने वाली चीजों की कीमतों में बढ़ोतरी जारी है, क्योंकि उनकी बाजार में आवक गिरी है, इसका बड़ा असर टमाटर, प्याज और आलू जैसी प्रमुख सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी के रूप में देखा जा रहा है।

मुंबई में प्याज और आलू की रिटेल कीमतें इस समय एक साल पहले के मुकाबले दोगुना हैं, जबकि टमाटर की कीमतें करीब 60% बढ़ी हैं। प्याज इस वक्त 50 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा के भाव पर बिक रहा है, जबकि मुंबई में टमाटर 80 रुपये प्रति किलो से ऊपर निकल गया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp