स्पाइसजेट को शेयर बिक्री के लिए निवेशकों से मिली अच्छी प्रतिक्रिया |

स्पाइसजेट को शेयर बिक्री के लिए निवेशकों से मिली अच्छी प्रतिक्रिया

स्पाइसजेट को शेयर बिक्री के लिए निवेशकों से मिली अच्छी प्रतिक्रिया

:   Modified Date:  September 18, 2024 / 10:07 PM IST, Published Date : September 18, 2024/10:07 pm IST

नयी दिल्ली, 18 सितंबर (भाषा) स्पाइसजेट को पात्र संस्थागत खरीदारों से 3,000 करोड़ रुपये की शेयर बिक्री के लिए अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। कंपनी पर 601 करोड़ रुपये से अधिक का वैधानिक बकाया है।

कम बेड़े के साथ काम करने के साथ-साथ वित्तीय और कानूनी बाधाओं का सामना कर रही स्पाइसजेट पैसा जुटाने पर विचार कर रहा है।

मामले से जुड़े सूत्रों ने बुधवार को कहा कि पात्र संस्थागत नियोजन को अधिक अभिदान मिला है। इसमें पारिवारिक कार्यालयों और संस्थागत कोषों सहित विभिन्न निवेशकों की भागीदारी है।

एयरलाइन की ओर से फिलहाल कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई।

एयरलाइन ने 3,000 करोड़ रुपये जुटाने से संबंधित प्रारंभिक दस्तावेज में कहा, ‘‘हमारी वित्तीय समस्याओं के कारण कंपनी मासिक आधार पर वैधानिक देनदारियों को पूरा करने में सक्षम नहीं है।’’

दस्तावेज के अनुसार, एयरलाइन ने अप्रैल, 2020 से अगस्त, 2023 तक 135 करोड़ रुपये से अधिक का भविष्य निधि भुगतान नहीं किया है।

स्पाइसजेट के ऊपर 15 सितंबर तक कुल वैधानिक बकाया 601.5 करोड़ रुपये था। कंपनी शेयर बिक्री से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग बकाया चुकाने के लिए भी करेगी।

कुल राशि में से, 297.5 करोड़ रुपये स्रोत पर कर कटौती (टीडीएस) से संबंधित हैं, 156.4 करोड़ रुपये कर्मचारियों के भविष्य निधि जमा और 145.1 करोड़ रुपये माल और सेवा कर (जीएसटी) से जुड़े हैं।

प्राप्त राशि का उपयोग विमान और इंजन पट्टेदारों, इंजीनियरिंग विक्रेताओं समेत कर्जदाताओं की देनदारियों को चुकाने के लिए भी किया जाएगा।

बीएसई में स्पाइसजेट का शेयर बुधवार को 6.27 प्रतिशत की गिरावट के साथ 69.10 रुपये पर बंद हुआ।

भाषा रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers