रासायनिक कचरे का वैज्ञानिक तरीके से निपटान करें: मुख्यमंत्री पटेल ने उद्योग जगत से कहा |

रासायनिक कचरे का वैज्ञानिक तरीके से निपटान करें: मुख्यमंत्री पटेल ने उद्योग जगत से कहा

रासायनिक कचरे का वैज्ञानिक तरीके से निपटान करें: मुख्यमंत्री पटेल ने उद्योग जगत से कहा

:   Modified Date:  September 26, 2024 / 04:46 PM IST, Published Date : September 26, 2024/4:46 pm IST

अहमदाबाद, 26 सितंबर (भाषा) गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बृहस्पतिवार को उद्योग जगत के नेताओं से आग्रह किया कि वे पर्यावरण की रक्षा के लिए रासायनिक कचरे का 100 प्रतिशत वैज्ञानिक तरीके से निपटान करें।

उन्होंने एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ इंडिया (एसोचैम) की गुजरात परिषद के एक कार्यक्रम में यहां उद्योगपतियों और अन्य हितधारकों से यह बात कही।

उन्होंने कहा, ‘मेक इन इंडिया’ की सफलता के बाद, हम ‘मेड इन इंडिया’ की ओर बढ़ रहे हैं। जब हम विभिन्न क्षेत्रों में वैश्विक अगुवा बनने की आकांक्षा रखते हैं, तो हमें टिकाऊ विकास और पर्यावरण की देखभाल करने पर भी ध्यान देना चाहिए।’’

मुख्यमंत्री ने रासायनिक उद्योग से आग्रह किया कि वे वैज्ञानिक तरीके से रासायनिक कचरे का 100 प्रतिशत निपटान करें, ताकि इससे पर्यावरण पर कोई असर न पड़े।

पटेल ने कहा, ‘‘अगर आपको लगता है कि रासायनिक कचरे के निपटान की लागत बहुत अधिक है, तो मैं आपको भरोसा देता हूं कि राज्य सरकार आपकी हरसंभव मदद करेगी।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी टिकाऊ विकास में विश्वास करते हैं और उन्होंने देश को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का संकल्प लिया है।

भाषा पाण्डेय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)