महिलाओं के लिए पारंपरिक परिधान और साड़ियों का खास स्टोर, रिलायंस रिटेल ने की शुरुआत

रिलायंस रिटेल ने महिलाओं के लिए पारंपरिक परिधान और साड़ियों का खास स्टोर शुरू किया

  •  
  • Publish Date - September 9, 2021 / 11:44 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:28 PM IST

बेंगलुरु, 9 सितंबर (भाषा) रिलायंस रिटेल ने महिलाओं के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए पारंपरिक परिधान और साड़ियों के स्टोर ‘अवंत्रा बाय ट्रेंड्स’ की शुरुआत की है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि यहां खुला फ्लैगशिप स्टोर 9,500 वर्ग फुट में फैला है।

पढ़ें- देश में कोरोना के 43,263 नए केस, 338 की मौत, रिकवरी रेट 97.48%

बयान के मुताबिक, ‘‘अवंत्रा बाय ट्रेंड्स में 25-40 वर्ष आयु वर्ग की भारतीय महिलाओं के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए परिधान हैं, जो परंपरा, संस्कृति और विरासत को महत्व देती हैं और जो भी ‘भारतीय’ तथा ‘पारंपरिक’ है, उसको पसंद करती हैं।’’

पढ़ें- टाटा AIA ने ‘गोल्डन बॉय’ के साथ की बड़ी डील, नीरज चोपड़ा को बनाया ब्रैंड एम्बेसडर

अवंत्रा बाय ट्रेंड्स इस समय 80 से अधिक बुनकरों, डिजाइनरों, कारीगरों, मास्टर शिल्पकारों और निर्माताओं के साथ काम कर रहा है, जिसमें देश भर के 25 से अधिक साड़ी शिल्प कल्स्टर के 10 पुरस्कार विजेता कारीगर या मास्टर शिल्पकार शामिल हैं।

पढ़ें- स्कूल में बच्चे पढ़ेंगे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की पढ़ाई, स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने दी जानकारी

रिलायंस रिटेल ने कहा कि शुरुआत में चालू वित्त वर्ष के अंत तक अवंत्रा बाय ट्रेंड्स के करीब 30 स्टोर दक्षिण भारत में खोले जाएंगे और फिर इसका पूरे भारत में विस्तार किया जाएगा।