Sasta Hua Gas Cylinder

Sasta Hua Gas Cylinder : लोकसभा चुनाव के बीच जनता को ​महंगाई से राहत..! सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, जानें आज के लेटेस्ट रेट

Sasta Hua Gas Cylinder : लोकसभा चुनाव के बीच जनता को ​महंगाई से राहत..! सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, जानें आज के लेटेस्ट रेट..

Edited By :   Modified Date:  June 1, 2024 / 04:00 PM IST, Published Date : June 1, 2024/3:34 pm IST

Sasta Hua Gas Cylinder : नई दिल्ली। देश में लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है। लोकसभा चुनाव के लिए आज अंतिम चरण के मतदान की प्रक्रिया भी जारी है। 4 जून को लोकसभा चुनावों के नतीजे भी सामने आएंगे। मतगणना से पहले जनता को महंगाई से रात मिली है। आज जून महीने का पहला दिन है। हर महीने की पहली तारीख को LPG सिलेंडर की कीमतें तय होती है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम घटा दिये हैं।

read more ; Bulldozer Action on Bullet Silencer: बुलेट वालों सावधान! फायर साउंड सुनाई देने पर ट्रैफिक पुलिस सिखाएगी ऐसा सबक 

कितने रुपए सस्ता हुआ सिलेंडर?

Sasta Hua Gas Cylinder : आज जून महीने का पहला दिन है। हर महीने की पहली तारीख को LPG सिलेंडर की कीमतें तय होती है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज से 19 किलो वाले कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम 69.50 रुपए तक कम कर दिये हैं। दिल्ली में दाम अब 69.50 रुपए घटकर 1676 रुपए हो गए हैं। कोलकाता में सिलेंडर के रेट 72 रुपए तक कम हुए। अब यहां सिलेंडर 1787 रुपए में मिलेगा। मुंबई में सिलेंडर 69.50 रुपए कम होकर 1629 रुपये में मिलेगा। चेन्नई में सिलेंडर 1840.50 रुपए का हो गया है।

घरेलू सिलेंडर के नहीं घटे दाम

14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली में यह ₹803, कोलकाता में ₹829, मुंबई में ₹802.50 और चेन्नई में ₹818.50 में मिल रहा है। आम ग्राहकों के लिए दिल्ली में इसकी कीमत 803 रुपये बनी हुई है जबकि उज्ज्वला के लाभार्थियों के लिए इसकी कीमत 603 रुपये है।

 

बता दें कि नए महीने की शुरुआत के साथ ही एलपीजी सिलेंडर की कीमतें समायोजित हो जाती हैं। सरकार घरों में खाना पकाने के लिए एलपीजी सिलेंडर के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न योजनाएं लागू कर रही है, जैसे कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, जो पात्र परिवारों को सब्सिडी प्रदान करती है।

 

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp