नयी दिल्ली, 12 मार्च (भाषा) ओला इलेक्ट्रिक ने बुधवार को कहा कि उसने लागत कम करने और ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने के लिए समूची कंपनी में शुरू की गई पहल को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है।
ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने बयान में कहा कि उसने कंपनी के स्तर पर नवंबर, 2024 में शुरू किए गए नेटवर्क कायांतरण और लागत कटौती कार्यक्रम को सफलतापूर्वक लागू कर लिया है।
इस पहल ने कंपनी की लागत में प्रति माह 90 करोड़ रुपये की स्थायी कटौती की है।
ओला इलेक्ट्रिक ने कहा कि इन पहल का वित्तीय प्रभाव अप्रैल, 2025 से पूरी तरह से दिखाई देना शुरू हो जाएगा।
इलेक्ट्रिक वाहन खंड में सक्रिय कंपनी को उम्मीद है कि वह अगले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में वाहन खंड के कर एवं ब्याज-पूर्व आय (एबिटा) में ‘न नफा, न नुकसान’ वाली स्थिति हासिल कर लेगी।
कंपनी के स्तर पर चलाए गए कार्यक्रम में सभी क्षेत्रीय गोदामों और ढुलाई वाहनों को बंद करना, कारखाने से सीधे स्टोर तक कलपुर्जा पहुंचाना, पंजीकरण और अन्य प्रक्रियाओं को स्वचालित करना और बिक्री और सेवा नेटवर्क की उत्पादकता में सुधार करना शामिल था।
ओला इलेक्ट्रिक ने कहा कि इन बदलावों से उसका औसत वाहन स्टॉक भी लगभग 35 दिन से घटकर 20 दिन का रह गया है। इसी के साथ ग्राहकों को आपूर्ति में लगने वाला समय भी 12 दिन से घटकर तीन-चार दिन रह गया है।
भाषा प्रेम प्रेम अजय
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