Noel Tata New Chairman: Noel Tata will be the new chairman of Tata Trust

Tata Trusts New Chairman: टाटा ट्रस्ट को मिल गया रतन टाटा का वारिस, अब नोएल टाटा होंगे नए चेयरमैन

Tata Trusts New Chairman: टाटा ट्रस्ट को मिल गया रतन टाटा का वारिस, अब नोएल टाटा होंगे नए चेयरमैन

Edited By :   Modified Date:  October 11, 2024 / 02:12 PM IST, Published Date : October 11, 2024/1:54 pm IST

मुंबई: Noel Tata New Chairman बुधवार को टाटा समूह के मानद चेयरमैन और दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा का निधन हो गया। जिसके बाद पूरा देश शोक में डूबा हुआ है। वहीं दूसरी ओर रतन टाटा के निधन के बाद अब टाटा ट्रस्ट की कमान किसके हाथ में होगी। इसपर लगातार सस्पेंस बनी हुइ थी, लेकिन अब ये सस्पेंस से पर्दा हट गया है। रतन टाटा के निधन के बाद अब टाटा ट्रस्ट की कमान नोएल टाटा को मिल गई है।

Read More: मिथुन समेत इन पांच राशि के जातकों को आज मिलेगी बड़ी खुशखबरी, मां सिद्धिदात्री का मिलेगा आशीर्वाद 

Noel Tata New Chairman दरअसल, नए चेयरमैन को लेकर शुक्रवार को टाटा ट्रस्ट की बैठक हुई। जिसमें नोएल टाटा को नए चेयरमैन बनाने पर मुहर लगी। अब टाटा ट्रस्ट के नए चेयरमैन नोएल टाटा होंगे। यह बैठक टाटा संस के पूर्व चेयरमैन और इस परोपकारी संगठन की प्रेरक शक्ति रहे रतन टाटा के 9 अक्टूबर को 86 वर्ष की आयु में निधन के बाद हुई।

Read More: Pune Hit And Run Case : तेज रफ़्तार ऑडी ने फूड डिलीवरी बॉय को मारी टक्कर, इलाज के दौरान हुई मौत, वीडियो आया सामने

कौन है नोएल टाटा

दरअसल, पीएम मोदी ने रतन टाटा के निधन पर नोएल टाटा से फोन पर बात कर शोक व्यक्त किया था। ऐसे में जानते हैं कि आखिर नोएल टाटा कौन हैं और परिवार में रतन टाटा के साथ उनका क्या रिश्ता है? दरअसल, नोएल टाटा रतन टाटा के सौतेले भाई हैं। उन्हें टाटा ट्रस्ट के संचालन के लिए प्रमुख व्यक्तियों मे से एक माना जाता है।

Read More: ‘Vettaiyan’ Full Movie Leaked: रिलीज होते ही लिक हुई अमिताभ-रजनीकांत की फिल्म ‘Vettaiyan’, आसानी से डाउनलोड कर रहे लोग 

आपको बता दें कि रतन टाटा के पिता नवल टाटा ने दो शादियां की थीं। पहली शादी सूनी कमिश्रिएट से हुई थी। इनके दो बच्चे रतन टाटा और जिमी टाटा है। जिसके बाद नवल टाटा और उनकी पहली पत्नी अलग हो गए और नवल टाटा ने फिर स्विट्जलैंड की एक बिजनेसमैन सिमोन से साल 1955 में शादी की। नवल टाटा और सिमोन के बेटे नोएल टाटा हैं ।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो