मारुति सुजुकी ने कार्तिक आर्यन को बनाया ब्रांड एम्बेसडर

मारुति सुजुकी ने कार्तिक आर्यन को बनाया ब्रांड एम्बेसडर

  •  
  • Publish Date - January 21, 2025 / 10:01 PM IST,
    Updated On - January 21, 2025 / 10:01 PM IST

(तस्वीर के साथ)

नयी दिल्ली, 21 जनवरी (भाषा) प्रमुख वाहन विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) ने अपने ब्रेजा मॉडल के लिए अभिनेता कार्तिक आर्यन को ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

एमएसआईएल के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (विपणन एवं बिक्री) पार्थो बनर्जी ने यहां भारत मंडपम में वाहन प्रदर्शनी भारत मोबिलिटी ऑटो एक्सपो-2025 में कहा कि हम ऐसी कहानी बनाना चाहते थे जो हमारे ग्राहकों से जुड़ सके।

इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) पर उन्होंने कहा, ‘‘इससे कार्बन उत्सर्जन में कमी लाई जा सकती है। हमें इस खंड में उतरने से पहले परिवेश तैयार करना होगा और फिर उसके बाद हम इस खंड में उत्पाद बेचेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ब्रेजा ने 12 लाख से ज्यादा इकाइयां बेचकर खुद को भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) के रूप में स्थापित किया है। उल्लेखनीय रूप से, हमारे 36 प्रतिशत से ज्यादा ग्राहक पहली बार कार खरीद रहे हैं, जो युवा महत्वाकांक्षी भारतीयों के बीच ब्रेजा की मजबूत अपील को बताता है।’’

भाषा अनुराग रमण

रमण