एलएंडटी सेमीकॉन को उम्मीद, दो साल में शुरू हो जाएगा चिप उत्पादन |

एलएंडटी सेमीकॉन को उम्मीद, दो साल में शुरू हो जाएगा चिप उत्पादन

एलएंडटी सेमीकॉन को उम्मीद, दो साल में शुरू हो जाएगा चिप उत्पादन

:   Modified Date:  September 29, 2024 / 02:58 PM IST, Published Date : September 29, 2024/2:58 pm IST

नयी दिल्ली, 29 सितंबर (भाषा) फैबलेस चिप कंपनी एलएंडटी सेमीकंडक्टर टेक्नोलॉजीज को उम्मीद है कि उसके डिजाइन किए गए सेमीकंडक्टर उत्पादों का निर्माण अगले दो साल में शुरू हो जाएगा।

एलएंडटी सेमीकंडक्टर टेक्नोलॉजीज के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संदीप कुमार ने पीटीआई-भाषा से कहा कि कंपनी विभिन्न सेमीकंडक्टर प्रौद्योगिकियों के लिए पांच करोड़ अमेरिकी डॉलर से एक अरब डॉलर की सीमा में राजस्व हासिल करने की क्षमता होने पर अपना चिप निर्माण संयंत्र स्थापित करेगी।

उन्होंने कहा कि कंपनी लगभग 15 विभिन्न उत्पादों को समानांतर रूप से संभालने के लिए टीम बना रही है। इस संबंध में करीब आधा काम किया जा चुका है।

कुमार ने कहा, ‘‘अगले छह महीनों में हमारे पास पूरी ताकत होगी। इस साल के अंत तक, हम 15 समानांतर उत्पाद डिजाइनों को संभालने में सक्षम होंगे। चूंकि हमारे पास आधी टीम तैयार है, इसलिए लगभग छह उत्पाद डिजाइन पहले ही शुरू हो चुके हैं। वे डिजाइन अगले साल के अंत तक पेश होंगे। आज से दो साल में उत्पादन शुरू हो जाएगा।’’

उन्होंने कहा कि कंपनी का मानना ​​है कि देश में विदेशी कंपनियों पर निर्भरता कम करने के लिए फैबलेस चिप फर्म के रूप में शुरुआत करना महत्वपूर्ण है।

भाषा पाण्डेय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)