किआ, ऑडी ग्राहक अनुभव सूचकांक में शीर्ष पर: फाडा अध्ययन

किआ, ऑडी ग्राहक अनुभव सूचकांक में शीर्ष पर: फाडा अध्ययन

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  • Publish Date - September 3, 2024 / 07:13 PM IST,
    Updated On - September 3, 2024 / 07:13 PM IST

नयी दिल्ली, तीन सितंबर (भाषा) किआ इंडिया और ऑडी ने क्रमशः व्यापक बाजार और लक्जरी खंड में ग्राहक अनुभव सूचकांक में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (फाडा) और फ्रॉस्ट एंड सुलिवन के एक अध्ययन में यह बात सामने आई है।

अध्ययन का प्रमुख उद्देश्य यात्री वाहन श्रेणी में बिक्री, बिक्री के बाद सेवा और उत्पाद की गुणवत्ता में ग्राहक अनुभव का आकलन करना था।

ग्राहक अनुभव सूचकांक (सीईआई) को 8,685 उत्तरदाताओं के नमूना आकार के आधार पर तैयार किया गया।

अध्ययन के अनुसार, किआ इंडिया 45.84 अंक के साथ व्यापक बाजार खंड में सबसे आगे है।

इसके बाद टोयोटा, टाटा मोटर्स, एमजी मोटर, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति सुजुकी और हुंदै का स्थान है।

लक्जरी खंड में ऑडी को 48.93 अंक के साथ पहला स्थान मिला। इसके बाद बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज-बेंज, वोल्वो और जेएलआर का स्थान रहा।

भाषा पाण्डेय अजय

अजय