कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने केडब्ल्यूआईएन सिटी का किया उद्घाटन |

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने केडब्ल्यूआईएन सिटी का किया उद्घाटन

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने केडब्ल्यूआईएन सिटी का किया उद्घाटन

:   Modified Date:  September 26, 2024 / 04:40 PM IST, Published Date : September 26, 2024/4:40 pm IST

बेंगलुरु, 26 सितंबर (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने बृहस्पतिवार को ज्ञान, कल्याण तथा नवोन्मेषण शहर (केडब्ल्यूआईएन सिटी) का उद्घाटन करते हुए कहा कि यह एक बड़ा परिवर्तनकारी कदम है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि केडब्ल्यूआईएन सिटी भविष्य के लिए कर्नाटक के साहसिक दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करती है। यह ज्ञान, स्वास्थ्य, नवाचार तथा अनुसंधान के लिए एक अत्याधुनिक केंद्र है।

उन्होंने कहा, ‘‘ हम एक ऐसा परिवेश तैयार कर रहे हैं जो आर्थिक वृद्धि को गति देगा, वैश्विक प्रतिभाओं को आकर्षित करेगा और अभूतपूर्व प्रगति को बढ़ावा देगा।’’

अधिकारियों ने बताया कि प्रस्तावित केडब्ल्यूआईएन सिटी 5,800 एकड़ में फैली होगी। यह कर्नाटक के व्यापार परिदृश्य को नए सिरे से परिभाषित करेगी तथा ज्ञान, कल्याण व नवोन्मेष को एक ऐसे परिवेश में एकीकृत करेगी जो वृद्धि और नवाचार को बढ़ावा देगी।

उप मुख्यमंत्री डी. के. शिवकुमार ने कहा कि केडब्ल्यूआईएन सिटी को शहर के जीवंत परिवेश से फायदा मिलेगा और साथ ही यह इसके विकास में महत्वपूर्ण योगदान देगा।

बड़े एवं मझोले उद्योग तथा अवसंरचना विकास मंत्री एम. बी. पाटिल ने कहा कि प्रस्तावित सिटी एक परिवर्तनकारी पहल है, जो एक मजबूत व्यापार परिवेश को बढ़ावा देने के लिए कर्नाटक की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

भाषा निहारिका अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)