नयी दिल्ली, 27 मार्च (भाषा) अग्रणी क्यूएसआर श्रृंखला परिचालक जुबिलेंट फूड्स अगले तीन वर्ष में अपनी पिज्जा श्रृंखला डोमिनोज के स्टोर की संख्या 3,000 करने और अमेरिका स्थित फ्राइड चिकन ब्रांड पोपेयज के करीब 250 आउटलेट खोलने की योजना बना रही है।
जुबिलेट भरतिया समूह की कंपनी छोटे शहरों पर ध्यान केंद्रित कर रही है और डोमिनोज के लिए नए बाजारों में प्रवेश कर रही है। पोपेयज के लिए यह महानगर और मझोले शहरों पर ध्यान केंद्रित करेगी।
कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एवं प्रबंध निदेशक समीर खेत्रपाल ने बृहस्पतिवार को ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ हम दोनों ब्रांड का विस्तार करेंगे। मुझे लगता है कि हमारा ध्यान और प्राथमिकता पोपेयज पर है। हमारा मानना है कि अन्य ब्रांड की तुलना में पोपेयज तेजी से बढ़ेगा।’’
जुबिलेंट फूड्स लिमिटेड (जेएफएल) वर्तमान में करीब 2,100 डोमिनोज आउटलेट का परिचालन करती है, जो वैश्विक स्तर पर अमेरिका आधारित बहुराष्ट्रीय पिज्जा रेस्तरां श्रृंखला का दूसरा सबसे बड़ा नेटवर्क है।
पोपेयज के बारे में खेत्रपाल ने कहा कि जेएफएल वर्तमान में करीब 60 स्टोर संचालित कर रही है। हर साल इसमें 50 स्टोर जोड़े जाएंगे तथा अगले तीन वर्षों में इसके लगभग 200 से 250 स्टोर हो जाएंगे।
उन्होंने कहा, ‘‘ हम बड़े और मझोले शहरों पर निश्चित रूप से ध्यान देंगे, जैसे कि हम कोयंबटूर, सलेम, मैसूर और बंगलुरु में पहले से ही मौजूद हैं। डोमिनोज के आधार पर हमारे पास पहले से ही वितरण क्षमता है। इसलिए, बड़े और मझोले शहरों पर हमारा ध्यान रहेगा।’’
इसके अलावा जेएफएल के पास डंकिन और हांग्स किचन के ‘फ्रेंचाइजी’ अधिकार भी हैं। वह दोनों ब्रांड के लगभग 30 स्टोर का परिचालन करती है।
भाषा ल₨निहारिका अजय
अजय