आईओसी, एचपीसीएल को मिले अंतरिम चेयरमैन |

आईओसी, एचपीसीएल को मिले अंतरिम चेयरमैन

आईओसी, एचपीसीएल को मिले अंतरिम चेयरमैन

:   Modified Date:  August 28, 2024 / 08:08 PM IST, Published Date : August 28, 2024/8:08 pm IST

नयी दिल्ली, 28 अगस्त (भाषा) सरकार ने बुधवार को शीर्ष पेट्रोलियम कंपनियों- इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) के लिए अंतरिम चेयरमैन नियुक्त किए। दोनों कंपनियों के पूर्णकालिक प्रमुखों की नियुक्ति का काम प्रगति पर है।

पेट्रोलियम मंत्रालय ने आदेश में कहा कि आईओसी के निदेशक (विपणन) सतीश कुमार वदुगुरी को एक सितंबर से तीन महीने के लिए कंपनी का अंतरिम चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

उन्होंने श्रीकांत माधव वैद्य का स्थान लिया है, जो अगस्त के अंत तक बढ़ाया गया अपना कार्यकाल पूरा कर रहे हैं।

मंत्रालय ने एक अन्य आदेश में एचपीसीएल के निदेशक (वित्त) रजनीश नारंग को तीन महीने के लिए कंपनी का चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) नियुक्त किया गया है। उनका कार्यकाल एक सितंबर से शुरू होगा।

नारंग पुष्प कुमार जोशी का स्थान लेंगे, जो 31 अगस्त को 60 साल की आयु के होते ही सेवानिवृत्त हो जाएंगे।

सरकारी इकाइयों के प्रमुखों की नियुक्ति करने वाली पीईएसबी को कोई उपयुक्त उम्मीदवार नहीं मिलने के कारण तीन सदस्यीय खोज-सह-चयन समिति आईओसी और एचपीसीएल के प्रमुखों की तलाश कर रही हैं।

समिति ने 11 अगस्त को करीब एक दर्जन उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया था। इसमें संदीप गुप्ता का नाम उभरकर सामने आया था, जो पहले आईओसी में निदेशक (वित्त) थे और अब गेल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक हैं। अब उनके नाम पर मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति विचार कर रही है।

भाषा अनुराग अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)