दिल्ली में खनिज, धातु पर अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रदर्शनी शुक्रवार से |

दिल्ली में खनिज, धातु पर अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रदर्शनी शुक्रवार से

दिल्ली में खनिज, धातु पर अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रदर्शनी शुक्रवार से

:   Modified Date:  September 26, 2024 / 08:36 PM IST, Published Date : September 26, 2024/8:36 pm IST

नयी दिल्ली, 26 सितंबर (भाषा) खनिज, धातु, धातु विज्ञान एवं सामग्री पर राष्ट्रीय राजधानी में होने वाली अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रदर्शनी से संयुक्त उद्यमों, बड़े सौदों, निवेश तथा प्रौद्योगिकी के आदान-प्रदान के जरिये देश में इन क्षेत्रों को गति मिलेगी।

खनिज एवं धातु पर अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी एवं सम्मेलन के 14वें संस्करण का आयोजन 27 से 29 सितंबर तक दिल्ली के यशोभूमि (भारत अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन व प्रदर्शनी केंद्र) में किया जाएगा। इसमें चीन, यूरोपीय देशा और रूस के मंडप भी होंगे।

प्रदर्शनी की आयोजक हाइव इंडिया ने बृहस्पतिवार को एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। इस प्रदर्शनी में 10 से अधिक देशों के 300 से अधिक प्रदर्शक हिस्सा लेंगे।

हाइव इंडिया के निदेशक गगन साहनी ने कहा, ‘‘एमएमएमएम एक्सपो से संयुक्त उद्यमों, बड़े पैमाने पर होने वाले सौदों, साझेदारियों, निवेश तथा प्रौद्योगिकी के आदान-प्रदान के जरिये देश में खनिज, धातु, धातुविज्ञान तथा सामग्री क्षेत्रों के विस्तार और प्रगति को बढ़ावा मिलेगा।’

यह कार्यक्रम इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मेटल्स (दिल्ली इकाई) के सहयोग और वर्ल्ड मेटल फोरम (डब्ल्यूएमएफ) के सक्रिय समर्थन से आयोजित किया जा रहा है।

भाषा

निहारिका रमण प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers