इन्फोसिस ने कंपनियों के लिए एआई-आधारित विपणन सेवा पेश की

इन्फोसिस ने कंपनियों के लिए एआई-आधारित विपणन सेवा पेश की

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  • Publish Date - June 18, 2024 / 07:27 PM IST,
    Updated On - June 18, 2024 / 07:27 PM IST

नयी दिल्ली, 18 जून (भाषा) दिग्गज सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इन्फोसिस ने मंगलवार को कृत्रिम मेधा (एआई) संचालित विपणन सेवाओं का समूह ‘इन्फोसिस एस्टर’ पेश करने की घोषणा की जिससे कारोबार वृद्धि के लिए ब्रांड अनुभव, दक्षता और प्रभावशीलता बढ़ाने में मदद मिलेगी।

इन्फोसिस ने बयान में कहा कि 400 से अधिक विपणन परिसंपत्तियों, 50 से अधिक भागीदारों और 20 से अधिक डिजाइन स्टूडियो के साथ ‘एस्टर’ वैश्विक स्तर पर कंपनियों के बीच (बी2बी) और कंपनियों से ग्राहकों के बीच (बी2सी) विपणकों के लिए अनुभव, दक्षता और प्रभावशीलता को गति दे रहा है।

कंपनी ने कहा, ‘‘रचनात्मक सेवाओं, अनुभव डिजाइन, डिजिटल वाणिज्य, प्रदर्शन विपणन और विपणन संचालन के साथ इन्फोसिस एस्टर बी2बी और बी2सी ब्रांड के लिए विपणन मूल्य श्रृंखला में तेजी लेकर आता है। एस्टर के साथ वैश्विक ब्रांड ने बार-बार खरीदारी करने वालों की संख्या में 50 प्रतिशत तक की वृद्धि और बिक्री में 40 प्रतिशत की वृद्धि महसूस की है।’’

इन्फोसिस के कार्यकारी उपाध्यक्ष और सह-प्रमुख (आपूर्ति) सतीश एच सी ने कहा, ‘‘हमारे ग्राहक वृद्धि की नई राह पर जाना चाहते हैं और वे ग्राहकों के साथ लगभग वास्तविक समय में घनिष्ठता भी बढ़ाना चाहते हैं। उन्हें बखूबी पता है कि डेटा और एआई की मदद से आधुनिक विपणन तरीका रणनीति को गति देने और क्रियान्वयन में किस तरह की भूमिका निभा सकता है।’’

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय