भारत 'बेहद महत्वपूर्ण बाजार', अधिक फेरों, नए गंतव्यों पर विचार: मलेशिया एयरलाइंस |

भारत ‘बेहद महत्वपूर्ण बाजार’, अधिक फेरों, नए गंतव्यों पर विचार: मलेशिया एयरलाइंस

भारत 'बेहद महत्वपूर्ण बाजार', अधिक फेरों, नए गंतव्यों पर विचार: मलेशिया एयरलाइंस

:   Modified Date:  September 15, 2024 / 06:29 PM IST, Published Date : September 15, 2024/6:29 pm IST

(मनोज राममोहन)

कुआलालंपुर, 15 सितंबर (भाषा) मलेशिया एयरलाइंस भारत में अपने परिचालन का विस्तार करने को उत्सुक है, और कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार यह ”बेहद महत्वपूर्ण बाजार” है।

एयरलाइन इस समय नौ भारतीय शहरों के लिए उड़ान भरती है और वह नए गंतव्यों को जोड़ने के साथ ही त्रिवेंद्रम और अहमदाबाद के लिए फेरों की संख्या बढ़ाने पर विचार कर रही है।

मलेशिया एविएशन ग्रुप (एमएजी) के तहत आने वाली मलेशिया एयरलाइंस दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, अमृतसर, चेन्नई, हैदराबाद और कोच्चि के लिए दैनिक उड़ानें संचालित करती है।

अहमदाबाद और त्रिवेंद्रम के लिए इसकी चार साप्ताहिक सेवाएं भी हैं।

एमएजी के समूह प्रबंध निदेशक दातुक कैप्टन इजहाम इस्माइल ने एक साक्षात्कार में पीटीआई-भाषा को बताया, ”हम भारतीय बाजार को लेकर उत्साहित हैं। यह मजबूत आर्थिक बदलावों से प्रेरित है।”

उन्होंने कहा, ”हम भारत में और अधिक विस्तार करने की इच्छा रखते हैं… यह अगले साल ही होगा। भारत एक बेहद महत्वपूर्ण बाजार है।”

इस्माइल ने कहा कि अधिक विमान मिलने के बाद यह विस्तार किया जा जाएगा।

इस समय मलेशिया एयरलाइंस भारत के लिए सप्ताह में 71 उड़ानें संचालित करती है। अगस्त में अमृतसर के लिए उड़ानें प्रति सप्ताह चार से बढ़ाकर प्रतिदिन कर दी गई थीं।

एयरलाइन की इंडिगो के साथ कोडशेयर साझेदारी (एक-दूसरे की उड़ानों में सीट बेचने का समझौता) है और एयर इंडिया तथा विस्तारा के साथ इंटरलाइन व्यवस्था (यात्रियों को चेक-इन या बैगेज संभालने के बिना स्टॉप बदलकर कई एयरलाइनों में यात्रा करने की सुविधा) है।

उन्होंने कुआलालंपुर में हाल में दिए साक्षात्कार में कहा, ”हमारी त्रिवेंद्रम, अहमदाबाद और कुछ नए गंतव्यों के लिए उड़ानों के फेरे बढ़ाने की इच्छा है।”

उन्होंने कहा कि इंडिगो एयरलाइन के लिए एक बेहद आदर्श भागीदार है।

भाषा पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)