भारत में भर्ती में आ रही तेजी, नये लोगों को लेने पर जोर: एक्सेंचर सीईओ |

भारत में भर्ती में आ रही तेजी, नये लोगों को लेने पर जोर: एक्सेंचर सीईओ

भारत में भर्ती में आ रही तेजी, नये लोगों को लेने पर जोर: एक्सेंचर सीईओ

:   Modified Date:  September 27, 2024 / 07:30 PM IST, Published Date : September 27, 2024/7:30 pm IST

नयी दिल्ली, 27 सितंबर (भाषा) सूचना प्रौद्योगिकी सेवा और परामर्श कंपनी एक्सेंचर भारत में अपने नियुक्ति कार्यक्रम को बढ़ा रही है, जिसमें नये लोगों पर खासतौर से ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। कंपनी की सीईओ जूली स्वीट ने यह जानकारी दी।

एक्सेंचर की चेयर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्वीट ने एक निवेशक वार्ता के दौरान कॉलेज से हाल में स्नातक करने वालों की भर्ती के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता दोहरायी।

उन्होंने कहा कि इन नयी नियुक्तियों में से अधिकांश भारत में होंगी, जिसे कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण विकास चालक के रूप में देखा जाता है।

कंपनी का वित्त वर्ष सितंबर से अगस्त तक चलता है। इस तहत कंपनी नये वित्त वर्ष में प्रवेश कर रही है।

स्वीट ने कहा, ”हम मुख्य रूप से भारत में नियुक्तियां कर रहे हैं… भारत में बहुत सी नियुक्तियां प्रौद्योगिकी से संबंधित हैं, और निश्चित रूप से यह इस समय हमारे कार्यबल को नया बनाएगा। इसलिए नये कॉलेज स्नातकों की भर्ती की जा रही है।”

उन्होंने कहा, ”हम पूरी दुनिया में नियुक्तियां करते हैं, और प्रौद्योगिकी में वित्त वर्ष 2024-25 में भारत में बहुत अधिक नियुक्तियां होंगी।”

स्वीट ने कहा कि कंपनी लगातार सृजन से जुड़े कृत्रिम मेधा (जेन एआई) पर दांव लगा रही है और अपनी सेवाओं को नया रूप दे रही है।

आयरलैंड स्थित एक्सेंचर के भारत में तीन लाख से अधिक कर्मचारी हैं और दुनिया भर में इसके 7.74 लाख कर्मचारी हैं।

भाषा पाण्डेय रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers