Today's latest gold and silver rates

सोने-चांदी के दामों में हुई बढ़ोतरी, जानें आज के लेटेस्ट रेट

Today's latest gold and silver rates: सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने का भाव 59,350 रुपये प्रति 10 ग्राम पर अपरिवर्तित रहा।

Edited By :   Modified Date:  June 27, 2023 / 07:59 PM IST, Published Date : June 27, 2023/7:49 pm IST

Today’s latest gold and silver rates : नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने का भाव 59,350 रुपये प्रति 10 ग्राम पर अपरिवर्तित रहा। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी। हालांकि, चांदी की कीमत 300 रुपये बढ़कर 71,600 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ जिंस विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा, ‘‘दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने की हाजिर कीमत में स्थिरता रही और इसमें पूर्व बंद स्तर 59,350 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार हुआ।’’

read more : ग्वालियर में लगे CM शिवराज के आपत्तिजनक पोस्टर, पार्टी कार्यकर्ताओं ने दर्ज करवाई FIR 

Today’s latest gold and silver rates : विदेशी बाजारों में सोना गिरावट के साथ 1,927 डॉलर प्रति औंस रह गया। चांदी भी गिरावट के साथ 22.95 डॉलर प्रति औंस रह गई। गांधी ने कहा कि रूस में वैगनर समूह के विद्रोह के प्रयास के बाद भू-राजनीतिक अनिश्चितता बढ़ गई। इससे सोने की कीमतें ऊंची हो गईं क्योंकि निवेशकों ने सुरक्षित निवेश को तरजीह दी।

read more : Amarnath Yatra 2023 : पहली बार ITBP को मिली अमरनाथ सुरक्षा की कमान, कोने-कोने पर रखी जाएगी पैनी नजर 

Today’s latest gold and silver rates : उन्होंने कहा, कॉमेक्स (जिंस बाजार) में सोना 1,927 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था। इसमें पिछले बंद के मुकाबले एक अमेरिकी डॉलर की मामूली गिरावट है। निवेशकों को आगे के संकेत के लिए वृहद आर्थिक मोर्चे पर आज जारी होने वाले अमेरिकी उपभोक्ता भरोसा और नए घर के बिक्री के आंकड़े की प्रतीक्षा है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें