Income Tax Department Extended Date for Filing Audit Report by Seven Days

Income Tax Audit Report: देशभर के टैक्सपेयर्स को बड़ी राहत, आयकर विभाग ने बढ़ाई इस रिपोर्ट को जमा करने की तारीख, अब दिन तक कर सकेंगे दाखिल

देशभर के टैक्सपेयर्स को बड़ी राहत, Income Tax Department Extended Date for Filing Audit Report by Seven Days

Edited By :   Modified Date:  September 30, 2024 / 12:24 PM IST, Published Date : September 30, 2024/10:23 am IST

नई दिल्लीः Income Tax Audit Report आयकर विभाग ने 2023-24 के लिए ऑडिट रिपोर्ट दाखिल करने की तारीख सात दिन बढ़ाकर सात अक्टूबर कर दी है। आयकर विभाग ने एक परिपत्र में कहा, आयकर अधिनियम के तहत विभिन्न ऑडिट रिपोर्ट को इलेक्ट्रॉनिक दाखिल करने में करदाताओं के समक्ष आ रही कठिनाइयों के मद्देनजर समय सीमा 30 सितंबर से बढ़ाकर सात अक्टूबर की जा रही है।

Read More : Maddock Films : फिल्म जगत में भी सफलता के पीछे ‘स्त्री’ का हाथ, चमक गई इस प्लेटफॉर्म की किस्मत, महज इतने ही दिनों में बन गया मालामाल 

Income Tax Audit Report लेखा एवं परामर्श कंपनी मूर सिंघी के कार्यकारी निदेशक रजत मोहन ने कहा कि कर ऑडिट रिपोर्ट को इलेक्ट्रॉनिक रूप से दाखिल करने में आ रही तकनीकी समस्याओं के कारण सरकार को समयसीमा को सात दिन और बढ़ाने का फैसला लेना पड़ा।

Read More : Jio recharge plan 2024: ये है जियो का जबरदस्त रिचार्ज प्लान, रोजाना 3 रुपए में मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा का मजा! 

कैसे जमा करें इनकम टैक्स ऑडिट रिपोर्ट?

आप अपनी टैक्स ऑडिट रिपोर्ट ऑनलाइन इनकम टैक्स ई-फाइलिंग पोर्टल (e-filing ITR portal) पर जमा कर सकते हैं। यह सिर्फ उन्हीं लोगों के लिए है जिन्हें टैक्स ऑडिट कराना जरूरी है। अगर आपको टैक्स ऑडिट की जरूरत नहीं है, तो आपको इस रिपोर्ट को जमा करने की कोई जरूरत नहीं है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो