एचयूएल का अपने आइसक्रीम कारोबार को अलग करने का फैसला |

एचयूएल का अपने आइसक्रीम कारोबार को अलग करने का फैसला

एचयूएल का अपने आइसक्रीम कारोबार को अलग करने का फैसला

:   Modified Date:  October 23, 2024 / 08:08 PM IST, Published Date : October 23, 2024/8:08 pm IST

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (भाषा) दिग्गज एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) ने अपने आइसक्रीम कारोबार को अलग करने की बुधवार को घोषणा करते हुए कहा कि इस पर निष्पक्ष विचार के लिए स्वतंत्र मूल्यांकन किया गया है।

एचयूएल के आइसक्रीम कारोबार में क्वालिटी वॉल्स, कॉर्नेटो और मैग्नम जैसे ब्रांड शामिल हैं।

एचयूएल के निदेशक मंडल की बुधवार को हुई बैठक में आइसक्रीम कारोबार को अलग करने का फैसला किया गया। यह कदम एक स्वतंत्र समिति की सिफारिश पर आधारित है जिसका गठन इस साल सितंबर में किया गया था।

इस समिति ने कहा है कि कंपनी के कारोबार में तीन प्रतिशत का योगदान देने वाले आइसक्रीम कारोबार का एक अलग परिचालन मॉडल है जो कंपनी के अन्य व्यवसायों के साथ तालमेल को सीमित करता है। इस मॉडल में शीत भंडारण संरचना और एक अलग चैनल परिदृश्य शामिल है।

कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी रितेश तिवारी ने तिमाही नतीजों की घोषणा के दौरान कहा कि एचयूएल ने आइसक्रीम कारोबार का स्वतंत्र रूप से मूल्यांकन किया है। हालांकि, उन्होंने इससे जुड़ा विवरण साझा नहीं किया।

उन्होंने कहा कि आइसक्रीम कारोबार को ‘प्रतिस्पर्धी प्रक्रिया’ के जरिये अलग किया जाएगा। इससे कंपनी को अपने मुख्य व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित करने और सौंदर्य, खाद्य पदार्थ, स्वास्थ्य एवं तंदरुस्ती जैसे खंडों में खुद को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)