ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को ईएमपीएस योजना के तहत प्रोत्साहन के लिए सरकार की मंजूरी मिली |

ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को ईएमपीएस योजना के तहत प्रोत्साहन के लिए सरकार की मंजूरी मिली

ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को ईएमपीएस योजना के तहत प्रोत्साहन के लिए सरकार की मंजूरी मिली

:   Modified Date:  September 9, 2024 / 06:24 PM IST, Published Date : September 9, 2024/6:24 pm IST

मुंबई, नौ सितंबर (भाषा) ग्रीव्स कॉटन की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की इकाई ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने सोमवार को कहा कि उसने केंद्र सरकार की इलेक्ट्रिक परिवहन प्रोत्साहन योजना (ईएमपीएस)-2024 के तहत प्रोत्साहन के लिए भारी उद्योग मंत्रालय की मंजूरी हासिल कर ली है।

मंत्रालय ने कंपनी के सभी दोपहिया मॉडल नेक्सस, प्राइमस, मैग्नस और ज़ील के पंजीकरण को ईएमपीएस योजना के तहत मंजूरी दे दी है, जिससे यह सरकार की ईवी मांग प्रोत्साहन योजना के लिए पात्र हो गई है।

ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने कहा कि उसकी अनुषंगी कंपनी के माध्यम से उसका तिपहिया कारोबार पहले से ही इस योजना के तहत ऐसे प्रोत्साहनों के लिए पात्र है।

ईएमपीएस अप्रैल में शुरू किया गया था और इसे 30 सितंबर तक बढ़ा दिया गया था।

इस साल मार्च में इसकी घोषणा की गई थी, जो एक अप्रैल से 31 जुलाई तक लागू रहेगी, जिसका परिव्यय 500 करोड़ रुपये है। बाद में इसे 30 सितंबर तक बढ़ा दिया गया, जिसका कुल परिव्यय 778 करोड़ रुपये है।

इस योजना के तहत, सरकार द्वारा प्रति इलेक्ट्रिक दोपहिया (ई2डब्ल्यू) 10,000 रुपये और प्रति इलेक्ट्रिक तिपहिया (ई3डब्ल्यू) 25,000 रुपये और भारी ई3डब्ल्यू (ऑटो और वाणिज्यिक इकाइयों) पर 50,000 रुपये तक की सब्सिडी प्रदान की जाती है।

कंपनी ने कहा कि नवीनतम अनुमोदन के साथ, सभी पात्र दोपहिया मॉडल अब इसमें शामिल हैं, जिससे कंपनी पूरे भारत में सुलभ और टिकाऊ परिवहन को आगे बढ़ाने की स्थिति में है।

ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के कार्यकारी निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के विजय कुमार ने कहा, ‘‘ईएमपीएस योजना में अपना स्थान फिर से हासिल करना हमारे उपभोक्ताओं के लिए सुलभ और टिकाऊ परिवहन समाधान के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।’’

भाषा राजेश राजेश अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)