बिजनेस आईडिया Business Idea: बिजनेस शुरू करने के लिए 50 हजार रुपए दे रही सरकार, जानें कैसे उठाएं लाभ... | Government is giving 50 thousand rupees to start a business

Business Idea: बिजनेस शुरू करने के लिए 50 हजार रुपए दे रही सरकार, जानें कैसे उठाएं लाभ…

Business Idea: Government is giving 50 thousand rupees to start a business बिजनेस शुरू करने के लिए 50 हजार रुपए दे रही सरकार

Edited By :   Modified Date:  June 2, 2024 / 08:55 PM IST, Published Date : June 2, 2024/8:55 pm IST

Business Idea: अगर आप बिजनेस शुरू करना चाहते हैं लेकिन कम बजट के कारण नहीं कर पा रहे तो आपके लिए काम की खबर है। सरकार बिजनेस शुरू करने के लिए मदद कर रही है। आइए जानते हैं इस स्कीम के बारे में जानते है जिसके तहत आप अपना खुद का बिजनेस शुरू कर सकते है।

Read more: इन राशि वालों के लिए बन रहे धन प्राप्ति के योग, सुख भोग के साधनों में होगी वृद्धि…

इस लोन को प्राप्त करके देश के लाखों लोगों ने अपना बिजनेस शुरू किया है। ऐसे में अगर आप भी यह लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दी गई प्रक्रिया के अनुसार इस लोन में आवेदन करके यह लोन प्राप्त कर सकते हैं। यह लोन आपको तभी दिया जाएगा जब आप अपना खुद का बिजनेस शुरू करने जा रहे होंगे।

ऐसे में आपके मन में यह सवाल जरूर चल रहा होगा कि, इस लोन को कितने समय बाद वापस करना होगा। तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप इस लोन को एक साल से लेकर 5 साल की अवधि में चुका सकते हैं। और अगर इस लोन पर ब्याज की बात करें तो इस लोन में हमें 12% सालाना ब्याज देना होता है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मुद्रा लोन योजना की शुरुआत इस उद्देश्य से की गई थी कि देश भर में जितने भी लोग अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं वे इस लोन को प्राप्त करके अपना छोटा सा व्यवसाय शुरू कर सकें और जब उनका व्यवसाय चलने लगे तो वे इस लोन को चुका सकें।

Read more: Benefits Of Kabab Chini: काली मिर्च जैसा दिखने वाला ये मसाला है कई हेल्थ प्रॉब्लम का हल 

Business Idea: एसबीआई शिशु मुद्रा लोन प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत दी जाने वाली एक बहुत ही अच्छी लोन योजना है। इस लोन का मुख्य उद्देश्य यह है कि जो लोग अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं वे इस लोन को प्राप्त करके अपना व्यवसाय शुरू कर सकें। इस लोन के तहत ₹50,000 प्रदान किए जाते हैं। जिसे आवेदक को 60 महीने से पहले चुकाना होता है। इसके अलावा दिए गए लोन पर 12% सालाना ब्याज भी लिया जाता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp