खाद्य मुद्रास्फीति एक ‘अल्पकालिक झटका’, बिक्री बढ़ाने पर होगा जोर: टाटा कंज्यूमर

खाद्य मुद्रास्फीति एक 'अल्पकालिक झटका', बिक्री बढ़ाने पर होगा जोर: टाटा कंज्यूमर

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  • Publish Date - November 25, 2024 / 03:01 PM IST,
    Updated On - November 25, 2024 / 03:01 PM IST

मुंबई, 25 नवंबर (भाषा) रोजमर्रा के इस्तेमाल वाली खाद्य वस्तुएं बनाने वाली प्रमुख कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (टीसीपीएल) मौजूदा खाद्य मुद्रास्फीति को ‘अल्पकालिक झटके’ के रूप में देख रही है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुनील डिसूजा ने उम्मीद जताया कि अगली दो तिमाहियों में मुद्रास्फीति नरम होगी और इसके साथ उपभोक्ता मांग में सुधार होगा।

टाटा समूह की एफएमसीजी इकाई ने तत्काल मूल्य वृद्धि से इनकार किया है। हालांकि, मार्जिन पर दबाव है। कंपनी ने कहा कि वह अपनी वृद्धि महत्वाकांक्षाओं के तहत बिक्री बढ़ाने पर जोर देना चाहती है।

डिसूजा ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘हम एक वृद्धिशील कंपनी हैं, और हम अगली दो तिमाहियों के लिए मुनाफे से पहले दोहरे अंकों की आय वृद्धि और मार्जिन पर ध्यान देंगे।’’ उन्होंने यह भी कहा कि खाद्य मुद्रास्फीति ऊंची बनी हुई है और अक्टूबर में यह लगभग दो अंक में थी, जिससे शहरी खपत पर कुछ हद तक असर पड़ा।

उन्होंने आगे कहा कि अच्छी खबर यह है कि भारत का अधिकांश हिस्सा गांवों में रहता है और कुछ तिमाहियों तक दबाव में रहने के बाद ग्रामीण मांग वापस आनी शुरू हो गई है।

भाषा पाण्डेय अजय

अजय