Cement price per bag will be reduced by up to Rs 50 in Chhattisgarh | Cement Latest Price Chhattisgarh

Cement Price Chhattisgarh: बड़ी खुशखबरी.. प्रदेशभर में कम होंगे सीमेंट के दाम, हर बोरी पर 50 रुपये तक घटेंगे दाम, फ़ैक्ट्री अब नहीं बढ़ा पाएंगे क़ीमत

शासन की तरफ से स्पष्ट कर दिया गया हैं कि निर्देशों की अवहेलना पर सीमेंट फैक्ट्रियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

Edited By :   Modified Date:  September 19, 2024 / 08:17 PM IST, Published Date : September 19, 2024/7:58 pm IST

Cement price per bag will be reduced by up to Rs 50 in Chhattisgarh : रायपुर: प्रदेश भर के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई हैं। सरकार ने ऐलान किया हैं कि सीमेंट के बढ़े हुए दाम को वापस लिया जाएगा। इस तरह प्रत्येक बोरी पर कम से कम 50 रूपये की कटौती होगी। इसका ऐलान प्रदेश के श्रम व उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन ने की है। इसकी घोषणा उन्होंने सीमेंट फैक्ट्री प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक के बाद की है।

Read More: पितृ पक्ष के तीसरे दिन इन राशियों की बदलने वाली है किस्मत, दूर होंगे सारे दोष, पितरों का मिलेगा आशीर्वाद

Cement Latest Price Chhattisgarh

बात दें कि पिछले कुछ दिनों से प्रदेश भर में सीमेंट की बढ़ी हुई कीमतों पर चर्चा जारी थी। सीमेंट के दामों में हुई बढ़ोत्तरी का विरोध विपक्ष की तरफ से भी किया जा रहा था जबकि रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने इस संबंध में पत्राचार भी किया था।

Read Also: Naxal Affected in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली पहुंचा 70 नक्सल प्रभावितों का दल.. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से की भेंट, जानें क्या हुई चर्चा

Cement price per bag will be reduced by up to Rs 50 in Chhattisgarh : इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर लखनलाल देवांगन की अहम बैठक सीमेंट फैक्ट्री से जुड़े प्रतिनिधियों से हुई। इस बैठक में सभी के बीच बढ़ी हुई कीमत वापस लेने पर सहमति भी बन गई। मंत्री लखनलाल देवांगन से हुई चर्चा के बाद प्रतिनिधि बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने के लिए राजी हुए। इतना ही नहीं बल्कि उन्हें इस बात के भी निर्देश दिए गए हैं कि बिना सरकार के अनुमति के अब वह सीमेंट की क़ीमतों मे भी किसी तरह का इजाफा नहीं करेंगे। शासन की तरफ से स्पष्ट कर दिया गया हैं कि निर्देशों की अवहेलना पर सीमेंट फैक्ट्रियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

लखनलाल देवांगन ने सीमेंट फैक्ट्रियों के प्रतिनिधियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि अभी प्रदेश में करीब 10 लाख मकान बनने हैं। इसके अलावा रोड, नाली का निर्माण भी कराया जाना है लिहाजा, सीमेंट की भारी डिमांड रहेगी। ऐसे में उद्योग को चिंता करने की आवश्यकता नहीं हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers