बीएसईएस ने 24 घंटे में बिजली कनेक्शन देने के लिए शुरू की तत्काल योजना |

बीएसईएस ने 24 घंटे में बिजली कनेक्शन देने के लिए शुरू की तत्काल योजना

बीएसईएस ने 24 घंटे में बिजली कनेक्शन देने के लिए शुरू की तत्काल योजना

:   Modified Date:  September 26, 2024 / 08:40 PM IST, Published Date : September 26, 2024/8:40 pm IST

नयी दिल्ली, 26 सितंबर (भाषा) बिजली वितरण कंपनी बीएसईएस ने त्योहारों से पहले अस्थायी बिजली कनेक्शन देने के लिए तत्काल योजना शुरू की है।

इसके तहत दुर्गा पूजा, दिवाली, रामलीला और शादी-विवाह के मौके पर तत्काल कनेक्शन जारी किये जाएंगे। इस पहल का मकसद चीजों को आसान बनाने के साथ प्रदूषण में कमी लाना है।

बयान के अनुसार, लोग बीएसईएस वेबसाइट, मोबाइल ऐप ( बीएसईएस राजधानी पावर लि. और बीएसई यमुना पावर लि.), व्हाट्सएप या ग्राहक सेवा/डिजी सेवा केंद्रों के माध्यम से नये कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इसमें कहा गया है, ‘‘बीएसईएस ने ‘तत्काल’ योजना शुरू की है। इसके तहत दुर्गा पूजा, दिवाली मेलों, रामलीला और शादी-विवाह जैसे आयोजनों के लिए उसी दिन अस्थायी बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराया जाएगा।’’

बयान के अनुसार, ‘‘उपभोक्ता अब आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के 24 घंटे के भीतर अस्थायी कनेक्शन प्राप्त कर सकते हैं। इस पहल से त्योहार का उत्साह दोगुना होगा। साथ ही वायु प्रदूषण को कम करने में भी मदद मिलेगी।’’

बीएसईएस के अनुसार ‘तत्काल’ कनेक्शन डीजल जनरेटर के लिए एक स्थायी विकल्प प्रदान करते हैं। इससे ध्वनि और वायु प्रदूषण में काफी कमी आती है। ये अस्थायी कनेक्शन लागत प्रभावी और सुरक्षित हैं।

भाषा रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers